Logo
IRCTC Dakshin Darshan Yatra Tour Package: अगर आप भी कई महीनों से एक साथ तीर्थ स्थलों के दर्शन का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए बढ़िया मौका है। IRCRC ने एक टूर पैकेज लॉन्च किया है, जिसमें आपको एक साथ तिरुपति बालाजी सहित कई जगहों के दर्शन करने का मौका मिलेगा।

IRCTC Dakshin Darshan Yatra Tour Package: अगर आप अपने परिवार के साथ कम बजट में तीर्थयात्रा पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए बढ़िया मौका है। आईआरसीटीसी की ओर से एक भारत, श्रेष्ठ भारत और देखो अपना देश के तहत धार्मिक यात्राएं संचालित की जा रही है, जिसके अंतर्गत भारत गौरव पर्यटक ट्रेन द्वारा “दक्षिण दर्शन यात्रा” के लिए विशेष ट्रेनें चलेंगी।

दक्षिण भारत की खूबसूरत मंदिरों के करें दर्शन
आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट शेयर किया है। जिसमें बताया है कि अगर आप दक्षिण भारत की खूबसूरत मंदिरों का दर्शन करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

11 दिनों की होगी यात्रा 
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम DAKSHIN DARSHAN YATRA है। इसका पैकेज कोड WZBG27 है। इस टूर पैकेज के अंतर्गत आपको कुल 10 रातों और 11 दिनों तक घुमाया जाएगा। इस पैकेज की शुरुआत 17 अक्टूबर 2024 को राजकोट से हो रही है। आईआरसीटीसी का यह भारत गौरव ट्रेन टूर पैकजे है। जिसका बोर्डिंग पॉइंट राजकोट, सुरेंद्रनगर - वीरमगाम - साबरमती - नडियाद - आनंद - वडोदरा - भरूच - सूरत - वापी - वसई रोड - कल्याण - पुणे - सोलापुर है।

इन धार्मिक जगहों की करें सैर
इस टूर पैकेज के अंतर्गत आपको तिरुपति बालाजी, पद्मावती मंदिर, रामनाथस्वामी ज्योतिर्लिंग मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी और श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के दर्शन करने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी द्वारा आपके खाने पीने से लेकर ठहरने के लिए होटल सभी चीजों का इंतजाम किया जाएगा।

अन्य खबरें भी पढ़ें:- मिलावटी घी से रहें सावधान, घर पर इस तरह कर लें तैयार, शुद्धता और स्वाद की नहीं रहेगी चिंता

इस पूरे पैकेज के लिए देना होगा इतना शुल्क
अगर आप इकोनॉमी क्लास (स्लीपर) के लिए टिकट बुक करते हैं तो आपको 19,930 रुपए, कम्फर्ट क्लास में 3 AC के लिए 35,930 रुपए और कम्फर्ट क्लास- 2 AC के लिए 43,865 रुपए खर्च करने होंगे। इस यात्रा में आईआरसीटीसी की ओर से LTC की सुविधा भी दी जा रही है।

नोट: अगर आप भी इस स्पेशल टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे क्षेत्रीय कार्यालय या फिर आईआरसीटीसी के पर्यटक सुविधा केंद्र भी जा सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद भी बुक कर सकते हैं।

5379487