Logo
IRCTC Ooty Package: भारत के कर्नाटक और तमिलनाडु के बॉर्डर के पास बसा यह शहर मुख्य रूप से एक हिल स्टेशन के रूप में जाना जाता है। अगर आप भी इस सुंदर हिल स्टेशन पर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आइए इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देते हैं।  

IRCTC Ooty Package: भारत के तमिलनाडु के नीलगिरि में स्थित एक नगर है। यह कर्नाटक और तमिलनाडु के बॉर्डर के पास बसा यह शहर मुख्य रूप से एक हिल स्टेशन के रूप में जाना जाता है। अगर आप भी इस सुंदर हिल स्टेशन पर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आइए इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देते हैं। 

दक्षिण भारत की प्राकृतिक सुंदरता का ले आनंद
IRCTC एक बार फिर अपने यात्रियों के लिए लेकर आया है बेहद सस्ते दाम का टूर पैकेज। यह पैकेज यात्रियों को चेन्नई से लेकर ऊटी, मुदुमलाई और कुन्नूर जैसी खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर करने का मौका देगा। इस आकर्षक यात्रा में आप 5 दिनों की यात्रा तय करेंगे। अगर आप भी दक्षिण भारत की प्राकृतिक सुंदरता और जैव विविधता को निहारने का प्लान बना रहे हैं, तो IRCTC का यह टूर पैकेज आपके लिए शानदार है। 

ऊटी और कुन्नूर के दर्शन
आईआरसीटीसी के ऊटी-मुदुमलाई टूर पैकेज में मिलेगा आपको कम कीमत पर खूबसूरत वादियों में घूमने का मौका।यह खास टूर पैकेज आपको पहाड़ों की रानी- ऊटी की सैर कराएगा। इस दौरान पर्यटक बेफिक्र होकर ऊटी-मुदुमलाई ट्रिप का आनंद उठाएंगे।  

4 रात और 5 दिनों का पैकेज
यह यात्रा 1 अगस्त 2024 को चेन्नई सेंट्रल रेलवे से शुरू होकर 05 अगस्त 2024 को वहीं खत्म होगी। इस दौरान 4 रात और 5 दिनों के टूर में टूरिस्ट भारत के दक्षिणी हिस्से की सैर करेंगे। इस दौरान सैलानी ऊटी लेक, बोटैनिकल गार्डन, फिल्म शूटिंग की जगहें, मुदुमलाई वन्यजीव अभयारण्य, हाथी सफारी, चाय संग्रहालय और जंगल राइड सहित कई दिलचस्प जगहों पर घूमेंगे।

कितना होगा टूर का खर्च
आईआरसीटीसी का ऊटी-मुदुमलाई टूर पैकेज काफी आकर्षक और सस्ता है। इसकी किफायती टूर पैकेज की कीमत ₹8400 से शुरू होगी। इस आकर्षक टूर पैकेज में अकेले सफर कर रहे हैं यात्रियों को ₹21650 देने होंगे। जबकि साथ सफर कर रहे हैं दो लोगों को इस टूर का किराया ₹11350/- (Indica) और ₹9500/- (Innova) प्रति व्यक्ति देना होगा। अगर साथ में तीन लोगों के साथ ऊटी-मुदुमलाई की यात्रा पर निकले हैं तो उन्हें प्रति व्यक्ति ₹8700/- कीमत देनी होगी।

अगर बच्चों की बात की जाए तो टूर के दौरान बिस्तर लेने पर प्रति व्यक्ति ₹4600/- (Indica) और ₹6900/- (Innova) कीमत देनी होगी। जबकि बिना बिस्तर के इस टूर के लिए प्रति व्यक्ति ₹2750/- और ₹5100/- देने होंगे।

ऐसे करें IRCTC Ooty Tour Package बुक
इस पैकेज को ऑफलाइन बुक करने के लिए आपको इसके दफ्तर में जाना होगा। वहीं ऑनलाइन बुकिंग के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाना होगा।

5379487