Logo
IRCTC Vaishno Devi Package: अगर आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा और आगरा के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन का प्लान बना रहे हैं, तो IRCTC ने एक खास बजट टूर पैकेज लॉन्च किया है।

IRCTC Vaishno Devi Package: अगर आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा और आगरा के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन का प्लान बना रहे हैं, तो IRCTC ने एक खास बजट टूर पैकेज लॉन्च किया है। बता दें कि इस पैकेज में आपका रहना-खाना और घूमना सब फ्री होगा। तो आइए जानते हैं इस पैकेज के बारे में और कैसे आप इस पैकेज को बुक कर सकते हैं।

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए होगी यात्रा
'माता वैष्णो देवी विद हरिद्वार-ऋषिकेश यात्रा' नामक इस IRCTC Vaishno Devi Package के तहत यात्रियों को भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा का अवसर मिलेगा। इस टूर का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर बुकिंग करनी होगी।

17 अक्टूबर से शुरू होगी यात्रा
यह टूर पैकेज 17 अक्टूबर, 2024 से शुरू होगा। यात्रा विजयवाड़ा से शुरू होगी और इसमें आगरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा और माता वैष्णो देवी जैसे प्रमुख स्थलों की सैर कराई जाएगी। इस यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 17,940 रुपये का खर्च आएगा, जिसमें पूरी यात्रा के दौरान भोजन की व्यवस्था भी शामिल है। आईआरसीटीसी द्वारा मॉर्निंग टी, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा प्रदान की जाएगी।

टूर पैकेज की खासियतें

  • पैकेज का नाम: माता वैष्णो देवी विद हरिद्वार-ऋषिकेश यात्रा (SCZBG31)
  • डेस्टिनेशन कवर: वैष्णो देवी, आगरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा
  • यात्रा की अवधि: 9 रात और 10 दिन
  • रवाना होने की तारीख: 17 अक्टूबर, 2024
  • बोर्डिंग/डिबोर्डिंग पॉइंट: विजयवाड़ा, गुंटूर, मिर्यालागुड़ा, नलगोंडा, सिकंदराबाद, भोंगिर, जलगांव, काजीपेट, पेद्दापल्ली, मंचिर्याल, बेल्लमपल्ली, सिरपुर कागजनगर, बल्हारशाह, वर्धा और नागपुर
  • मील प्लान: ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
  • क्लास: स्लीपर

इस पैकेज को आप IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर  बुक कर पाएंगे। वहीं ऑफलाइन बुकिंग के लिए आपको IRCTC ऑफिस पर जाना होगा। इसके अलावा किसी भी जानकारी के लिए आप IRCTC ऑफिस या मोबाइल नंबर पर संपर्क करें सकते है।

5379487