Logo
कृष्ण जन्माष्टमी पर लोग भक्ति भाव में डूबे दिखते हैं। बच्चों से लेकर बड़े तक गोपियों, राधा-कृष्ण, मां यशोदा, के लुक में तैयार होते हैं। यहां देखिए जन्माष्टमी पर महिलाओं के लिए लंहगे की डिजाइन।

Janmashtami 2024 Dress Idea: हिंदू धर्म में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का विशेष महत्व है। देशभर के तमाम राज्यों में अलग-अलग तरीकों से जन्माष्टमी बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है। उत्तर प्रदेश के मथुरा-बरसाना समेत पूरे देश में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव का पर्व उत्सव के साथ मनाया जाता है। वहीं महाराष्ट्र में दही हांडी उत्सव और अन्य क्षेत्रों में रासलीला जैसे कार्यक्रम का आयोजन होता है। जन्माष्टमी पर लोग विधि विधान से लड्डू गोपाल यानी भगवान श्री कृष्ण की पूजा-अर्चन करते हैं। 

जन्माष्टमी के मौके पर लड्डू गोपाल का खास शृंगार किया जाता है। लड़के हों या लड़कियां सभी इस दिन खास दिखना चाहते है। वहीं अगर लड़कियां इस दिन गोपिका या राधा रानी का लुक कैरी करना चाहती हैं तो हम आपके लिए कुछ ट्रेडिशनल लहंगा आइडियाज बता रहे हैं। 

बनारसी लहंगा

Radha-Rani Lehenga
 

बनारसी साड़ी या लहंगा का ट्रेंड कभी नहीं जाता है। महिलांए बनारसी लुक पसंद करती हैं। ऐसे में आप जन्माष्टमी पर बनारसी लहंगा ट्राई कर सकती हैं।

राधा स्टाइल लहंगा

Janmashtami Lehenga
 

जन्माष्टमी के दिन आप राधा स्टाइल लहंगा पहन सकती है। यह स्टाइलिश दिखता है और आपको गोपिका लुक देता है।

गोटा पट्टी लहंगा

Gota Patti Lehenga
 

सिंपल और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो जन्माष्टमी पर गोटा-पट्टी वाला लहंगा ट्राई कर सकती हैं। आप इस के साथ हैवी ज्वेलरी पहनें। 

फ्लोरल प्रिंटेड लहंगा

Floral Printed Lehenga
 

फ्लोरल प्रिंटेड काफी ट्रेंड में है। जन्माष्टमी के दिन आप फ्लोरल प्रिंटेड वाला लहंगा पहन सकती हैं। इस तरह के सिंपल लहंगे के साथ आप लाइट मेकअप करें। 

घाघरा चोली

Ghagra-Choli
 

आप जन्माष्टमी पर घाघरा चोली भी ट्राई कर सकती हैं, यह आपको राधा रानी जैसा लुक देगा।  

हैवी प्रिंटेड लहंगा

Heavy Pinted lehenga
 

जन्माष्टमी पर हैवी प्रिंटेड लहंगा भी पहन सकती हैं। इसके साथ आप लाइटवेट ज्वेलरी पहनें। 

मिरर वर्क लहंगा

Mirror Work Lehenga
 

मिरर वर्क लहंगा दिखने में जितना खूबसूरत है, पहनने में भी उतना ही खूबसूरत लगता है। इस रासलीला जैसे कार्यक्रम में पहन सकती हैं।

मोर प्रिंटेड लहंगा

peacock Design Lehenga
 

भगवान कृष्ण को मोर पंख बहुत प्रिय है। आप जन्माष्टमी पर मोर प्रिंटेड या कढ़ाई वाला लहंगा जरूर ट्राई कर सकती हैं।

5379487