Janmashtami 2024 Dress Idea: हिंदू धर्म में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का विशेष महत्व है। देशभर के तमाम राज्यों में अलग-अलग तरीकों से जन्माष्टमी बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है। उत्तर प्रदेश के मथुरा-बरसाना समेत पूरे देश में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव का पर्व उत्सव के साथ मनाया जाता है। वहीं महाराष्ट्र में दही हांडी उत्सव और अन्य क्षेत्रों में रासलीला जैसे कार्यक्रम का आयोजन होता है। जन्माष्टमी पर लोग विधि विधान से लड्डू गोपाल यानी भगवान श्री कृष्ण की पूजा-अर्चन करते हैं। 

जन्माष्टमी के मौके पर लड्डू गोपाल का खास शृंगार किया जाता है। लड़के हों या लड़कियां सभी इस दिन खास दिखना चाहते है। वहीं अगर लड़कियां इस दिन गोपिका या राधा रानी का लुक कैरी करना चाहती हैं तो हम आपके लिए कुछ ट्रेडिशनल लहंगा आइडियाज बता रहे हैं। 

बनारसी लहंगा

 

बनारसी साड़ी या लहंगा का ट्रेंड कभी नहीं जाता है। महिलांए बनारसी लुक पसंद करती हैं। ऐसे में आप जन्माष्टमी पर बनारसी लहंगा ट्राई कर सकती हैं।

राधा स्टाइल लहंगा

 

जन्माष्टमी के दिन आप राधा स्टाइल लहंगा पहन सकती है। यह स्टाइलिश दिखता है और आपको गोपिका लुक देता है।

गोटा पट्टी लहंगा

 

सिंपल और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो जन्माष्टमी पर गोटा-पट्टी वाला लहंगा ट्राई कर सकती हैं। आप इस के साथ हैवी ज्वेलरी पहनें। 

फ्लोरल प्रिंटेड लहंगा

 

फ्लोरल प्रिंटेड काफी ट्रेंड में है। जन्माष्टमी के दिन आप फ्लोरल प्रिंटेड वाला लहंगा पहन सकती हैं। इस तरह के सिंपल लहंगे के साथ आप लाइट मेकअप करें। 

घाघरा चोली

 

आप जन्माष्टमी पर घाघरा चोली भी ट्राई कर सकती हैं, यह आपको राधा रानी जैसा लुक देगा।  

हैवी प्रिंटेड लहंगा

 

जन्माष्टमी पर हैवी प्रिंटेड लहंगा भी पहन सकती हैं। इसके साथ आप लाइटवेट ज्वेलरी पहनें। 

मिरर वर्क लहंगा

 

मिरर वर्क लहंगा दिखने में जितना खूबसूरत है, पहनने में भी उतना ही खूबसूरत लगता है। इस रासलीला जैसे कार्यक्रम में पहन सकती हैं।

मोर प्रिंटेड लहंगा

 

भगवान कृष्ण को मोर पंख बहुत प्रिय है। आप जन्माष्टमी पर मोर प्रिंटेड या कढ़ाई वाला लहंगा जरूर ट्राई कर सकती हैं।