Logo
Madhya Pradesh Places: बारिश के दिनों में घूमने का अलग ही मज़ा होता है। जुलाई-अगस्त के महीने में मध्यप्रदेश की कुछ जगहों को एक्सप्लोर किया जा सकता है।

Madhya Pradesh Places: बारिश के दिनों में मध्यप्रदेश की कुछ जगहें घूमने के लिहाज से बेहद मुफीद हो जाती हैं। पचमढ़ी हो या फिर मांडू, इन सभी जगहों में बिखरी नेचर की ब्यूटी देखते ही बनती है। जुलाई-अगस्त के महीने में एक-दो बारिश हो जाने के बाद इन प्लेसेस का नजारा एकदम अलग दिखने लगता है। 

एमपी की कुछ जगहों पर इन दिनों में आप छोटा हॉलिडे आसानी से प्लान कर सकते हैं। मानसून सीजन में आप फैमिली ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो एमपी की 5 जगहों का रूख कर सकते हैं। 

मध्यप्रदेश की 5 लोकप्रिय जगहें 

पचमढ़ी: पचमढ़ी, मध्यप्रदेश का एक और लोकप्रिय हिल स्टेशन है। यहां आपको कई झरने, गुफाएं और मंदिर देखने को मिलेंगे। बारिश के मौसम में, यहां का मौसम बहुत सुहावना होता है और आप यहां घूमने का भरपूर आनंद ले सकते हैं। यहां प्रकृति की सुंदरता आपका मन मोह लेगी।

इसे भी पढ़ें: Monsoon Places: शिमला,मनाली और कसोल में एन्जॉय करें मानसून, हिमाचल की 5 जगहों से लौटने का नहीं करेगा दिल

मांडू: मांडू, मध्यप्रदेश का एक ऐतिहासिक शहर है जो अपनी भव्य किलों और महलों के लिए जाना जाता है। बारिश के मौसम में, यहां का वातावरण बहुत शांत और मनमोहक हो जाता है। आप यहां किलों और महलों की सैर कर सकते हैं, या नाव की सवारी का आनंद ले सकते हैं।

कंचनपुर: कंचनपुर, मध्यप्रदेश का एक खूबसूरत विलेज है जो अपनी मनमोहक प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। बारिश के मौसम में, यह जगह और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाती है, चारों तरफ हरियाली और झरने बहते हैं। यहां आप ट्रेकिंग, बोटिंग और कैंपिंग जैसी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Gujarat Places: घूमने के लिए गुजरात में है बहुत कुछ, यहां 5 जगहों की करें सैर, फैमिली ट्रिप बनेगी यादगार

खजुराहो: खजुराहो, मध्यप्रदेश का एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है जो अपनी मूर्तियों के लिए जाना जाता है। बारिश के मौसम में, यहां का मौसम ठंडा होता है और आप यहां घूमने का भरपूर आनंद ले सकते हैं। आप यहां मंदिरों की सैर कर सकते हैं।

ओरछा: ओरछा, मध्यप्रदेश का एक ऐतिहासिक शहर है जो अपनी भव्य किलों और महलों के लिए जाना जाता है। बारिश के मौसम में, यहां का वातावरण बहुत शांत और मनमोहक होता है। आप यहां किलों और महलों की सैर कर सकते हैं, या नाव की सवारी का आनंद ले सकते हैं।

jindal steel hbm ad
5379487