Logo
Weight Gain Tips: आपका शरीर अगर दुबला है और हड्डियां नजर आती हैं, तो एक घरेलू नुस्खा बेहद कारगर हो सकता है। इसे आसानी से तैयार कर सकते हैं।

Weight Gain Tips: आजकल वजन का बढ़ना एक बड़ी समस्या हो गई है, जिसके चलते लोगों का ध्यान वजन कम करने पर रहता है। बहुत से लोग ऐसे भी हैं कि वे चाहते हैं कि उनके शरीर पर भरपूर मांस नजर आए लेकिन वो चाहकर भी वैट गैन नहीं कर पाते हैं। कई लोगों में कमजोरी या दुबलेपन की वजह से शरीर की हड्डियां तक बाहर दिखाई देने लगती हैं, कि कोई चाहे तो उन्हें गिन लें। 

आप भी अगर दुबलेपन से परेशान हैं तो एक घरेलू नुस्खा आपको कुछ ही दिनों में बदल देगा। सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर नेचुरोपेथी स्पेशलिस्ट डॉ. निताशा गुप्ता ने इसे शेयर किया है। उनका दावा है कि एक महीने में ही इसे नुस्खे को आजमाने से शरीर मोटा हो जाएगा। 

मखाना, खजूर से होगा तैयार
डॉ. निताशा गुप्ता ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने मोटे होने का नुस्खा बताया है। इसके लिए रोज रात में खजूर और मखाने का दूध पीने की सलाह दी गई है। वीडियो में उन्होंने बताया कि रोज रात एक कटोरी दूध में एक कटोरी मखाने और चार-पांच खजूर को डालकर खूब देर तक उबालें, इसके बाद इस दूध को पी लें। इससे एक महीने में भी आपके शरीर पर मोटापा नजर आने लगेगा। 

डॉ. गुप्ता के अनुसार इस घरेलू नुस्खे से शरीर में कैल्शियम की कमी दूर की जा सकती है। इसके साथ ही ये होम रेमेडी खून बढ़ाने वाली भी होती है। इसका असर कुछ दिनों में दिखना शुरू हो जाता है।

मखाना, खजूर के फायदे
मखाना और खजूर दोनों ही शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। ये फाइबर रिच फूड है और इनमें कैल्शियम और आयरन भी काफी मात्रा में पाया जाता है। इस नुस्खे को अपनाने से शरीर में कैल्शियम की कमी नहीं रहेगी और जिन लोगो में खून की कमी है वो भी दूर हो जाएगी। इस नुस्खे से डाइजेशन सिस्टम बेहतर बनाने में भी मदद मिलेगी। 

5379487