Logo
Bangladeshi Hindu: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर 1,000 से अधिक बांग्लादेशी हिंदू नागरिकों ने भारत में घुसने की कोशिश की। BSF ने इन बांग्लादेशी नागरिकों को बॉर्डर पर ही रोक दिया है।

Bangladeshi Hindu:बांग्लादेश में बिगड़ते हालात के बीच हिंदू अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के आरोप लग रहे हैं। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर 1,000 से अधिक बांग्लादेशी हिंदू नागरिकों ने भारत में घुसने की कोशिश की। BSF ने सतर्कता दिखाते हुए इन बांग्लादेशी नागरिकों को इंडो-बांग्लादेश बॉर्डर पर ही रोक दिया। मामला पश्चिम बंगाल के दक्षिण बेरुबारी पंचायत की है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने इन बांग्लादेशी हिंदुओं को सतकुरा सीमा पर ही रोक दिया है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, यह नागरिक किसी भी हालत में भारत में शरण लेना चाहते हैं।

स्थानीय लोगों में बांग्लादेशी नागरिकों को घुसने की चिंता
भारतीय सीमा पर बांग्लादेशी हिंदुओं भीड़ को देखकर पश्चिम बंगाल के स्थानीय लोग भी चिंतित हैं। स्थानीय लोग नहीं चाहते हैं कि बड़ी संख्या में बांग्लादेशी नागरिक भारत में प्रवेश करें। सीमा पर खड़े बांग्लादेशी हिंदू आरोप लगा रहे हैं कि उनके घर और मंदिर जलाए जा रहे हैं। वे भारत में शरण लेकर अपनी जान बचाना चाहते हैं। दूसरी ओर, भारतीय नागरिकों में इस भीड़ को लेकर संदेह है। उन्हें डर है कि अगर बांग्लादेशी नागरिक भारत में घुसपैठ कर लेते हैं तो इससे खाद्य सामग्री की कमी हो सकती है। इस स्थिति को देखते हुए BSF ने बांग्लादेशी हिंदुओं को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भीड़ बुधवार रात तक भी सीमा पर ही मौजूद थे।

बांग्लादेशी हिंदूओं के बॉर्डर पर डटने का वीडियो आया सामने
पश्चिम बंगाल में बॉर्डर पर मौजूद हिंदुओं की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर की गई है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि हजारों की संख्या में लोग इंडो- बांग्लादेश बॉर्डर पर मौजूद हैं। यह बांग्लादेशी नागरिक सीमा पर लगे कंटीले तार के पास झुंड में खड़े नजर आ रहे हैं। इनके सामने बीएसएफ के जवान भी खड़े नजर आ रहे हैं। बॉर्डर के इस पार बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक भी खड़े मौजूद नजर आ रहे हैं। इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इन नागरिकों को भारत में नहीं आने देना चाहिए, वहीं  कुछ यूजर्स का कहना है कि सभी नागरिकों की जांच की जानी चाहिए और सिर्फ हिंदुओं को भारत में आने की इजाजत दी जानी चाहिए। 

बांग्लादेशी हिंदुओं के दुर्दशा के वीडियो सामने आए
बांग्लादेशी में तख्तापलट के बाद से ही हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है। हिंदू नागरिक खुद पर हुए जुल्म की दास्तां वीडियो पोस्ट कर बता रहे हैं। हाल ही में एक एक बांग्लादेशी महिल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इसमें महिला कह रही है कि वह बीते एक सप्ताह से उसके परिवार के किसी भी सदस्य ने घर के बाहर कदम नहीं रखा है। घर में खाने-पीने की चीजें खत्म हो गई हैं। परिवार के सभी लोग चावल को नमक के साथ उबालकर खाने के लिए मजबूर हैं। महिला बता रही है कि उसकी बेटी भारत में सिलिगुड़ी में रहती है। 

बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले
बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल का असर न सिर्फ संसद तक सीमित है, बल्कि यह आग सामान्य घरों तक भी फैल चुकी है। हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है। हिंदुओं की घरों और दुकानों को जलाया जा रहा है। मंदिरों को आग लगाया  जा रहा है। हिंदू बहुल बस्तियों में भीड़ हमले कर रही है। बांग्लादेशी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, बांग्लादेश के 27 जिलों में हिंदुओं के साथ ज्यादती हो रही है। इस हिंसा में महिलाओं की स्थिति बेहद भयावह है।

5379487