Logo
Abhishek Banerjee Daughter Rape Threat: टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी की 11 साल बेटी को रेप की धमकी दी गई है। इस मामले पर पश्चिम बंगाल आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने पुलिस से सख्त एक्शन की मांग की है।

Abhishek Banerjee Daughter Rape Threat: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की 11 वर्षीय बेटी को रेप की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इस मामले में पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया है। यह धमकी एक सोशल मीडिया वीडियो के जरिए दी गई। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि कोलकाता रेप और मर्डर केस के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक शख्स ने अभिषेक बनर्जी की बेटी के खिलाफ घृणित टिप्पणी की। साथ ही 10 करोड़ रुपए के इनाम की घोषणा की।

बाल अधिकार आयोग ने लिया कड़ा संज्ञान
पश्चिम बंगाल बाल अधिकार आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। आयोग ने कहा कि यह न सिर्फ एक नाबालिग लड़की की शीलभंग करने वाला मामला है, बल्कि उनकी सुरक्षा के लिए भी खतरा है। आयोग ने पुलिस से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। आयोग ने कहा है कि दोषी पर POCSO एक्ट, जुवेनाइल जस्टिस एक्ट और UN कन्वेंशन ऑन राइट्स ऑफ ए चाइल्ड के तहत मामले दर्ज किए जाएं। 

कोलकाता केस को लेकर लोगों में आक्रोश
बता दें कि इन दिनों जब कोलकाता और आस-पास के इलाकों में ट्रेनी डॉक्टर के मर्डर और रेप के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। 9 अगस्त की रात को RG कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। इस घटना को लेकर राज्य सरकार और सत्तारूढ़ टीएमसी सरकार की कड़ी आलोचना हो रही है। विपक्षी पार्टियां राज्य सरकार पर निशाना साध रही हैं।

मामले में सीबीआई ने शुरू कर दी है जांच
कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। इससे पहले, कोलकाता पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी, संजय रॉय को गिरफ्तार किया था। हालांकि, सीबीआई ने अभी तक किसी दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की है। मामले की मुख्य आरोपी का पॉलिग्राफ टेस्ट किया गया है। इस जांच के दौरान आरोपी ने अपना गुनाह कबूल किया है। साथ ही आरोपी को लेकर कई खुलासे भी हुए हैं। 

टीएमसी नेता ने भाजपा पर बोला हमला
टीएमसी के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, 'राजनीतिक लड़ाई में आप हमें गंदे तरीकों से निशाना बनाते रहे हैं, लेकिन अब आप सीमा पार कर चुके हैं। बच्चों को धमकाना बंद करें। इस गटर स्तर की धमकियों की कोई माफी नहीं हो सकती। इसे अभी रोकें।

ममता बनर्जी ने विपक्ष पर साधा निशाना
इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने विपक्षी पार्टियों भाजपा और सीपीएम पर राज्य में अशांति फैलाने का आरोप लगाया है। ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां राज्य में शांति भंग करने की साजिश रच रही हैं। इनका मकसद केवल राजनीतिक लाभ उठाना है।

5379487