Logo
Air India Recruitment: एयर इंडिया भर्ती में मुंबई एयरपोर्ट पर भारी भीड़ से भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। एयरपोर्ट लोडर्स के 2216 पदों के लिए आवेदन देने के लिए 25,000 से अधिक लोग जुट गए।

Air India Recruitment: एयर इंडिया भर्ती में मुंबई एयरपोर्ट पर भारी भीड़ से भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। एयरपोर्ट लोडर्स के 2216 पदों के लिए आवेदन देने के लिए 25,000 से अधिक लोग जुट गए। कुछ लोग पेड़ और कार पर चढ़ कर एक दूसरे से पहले इंटरव्यू सेंटर तक पहुंचने की कोशिश करते नजर आए। उम्मीदवारों को घंटों इंतजार करना पड़ा।

धक्का मुक्की करते नजर आए कैंडिडेट्स
एयर इंडिया ने आश्वासन दिया है कि जितने लोगों ने सीवी दिया है सबकी समीक्षा की जाएगी। भर्ती के दौरान उम्मीदवार एक-दूसरे से धक्कामुक्की करते नजर आए। रिपोर्ट्स के अनुसार, उम्मीदवारों को घंटों बिना भोजन और पानी के इंतजार करना पड़ा, जिससे कई लोग बीमार महसूस करने लगे। 

एयरपोर्ट लोडर्स की वैकेंसी के लिए ड्राइव
बता दें कि एयर इंडिया ने एयरपोर्ट लोडर्स के लिए यह ड्राइव ऑर्गनाइज किया था। बता दें कि एयरपोर्ट लोडर्स (Airport Loader) का काम विमान पर सामान लोड और अनलोड करना और बैगेज बेल्ट्स और रैंप ट्रैक्टर्स को संचालित करना होता है। प्रत्येक विमान के लिए कम से कम पांच लोडर्स की जरूरत होती है। एयरपोर्ट लोडर्स का वेतन 20,000 से 25,000 रुपए प्रति माह होता है। हालांकि, ओवरटाइम भत्तों के बाद ज्यादातर लोग 30,000 रुपए से ज्यादा की कमाई कर लेते हैं।

भर्ती में शामिल होने दूर-दूर से पहुंचे लोग
इस भर्ती में दूर-दूर से लोग इंटरव्यू देने पहुंचे थे। रैली में आए कुछ लोगों ने बताया कि  इस नौकरी के लिए ज्यादा बहुत ज्यादा पढ़ा लिखे होने की जरूरत नहीं होती, लेकिन आवेदन करने वाले शख्स को शारीरिक रूप से मजबूत होना चाहिए। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर काम करने का भी मौका मिलता है। यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोग इंटरव्यू देने के लिए पहुंच गए हैं। 

कांग्रेस सांसद ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया
मुंबई में एयर इंडिया की भर्ती (Air India vacancy) में भीड़ उमड़ने की घटना के बाद कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड़ ने बेरोजगारी के मुद्दे को उठाया और बीजेपी को निशाना बनाया। "बेरोजगारी की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि युवा रूस और इजराइल के लिए लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। इस बीच एयर इंडिया ने आश्वासन दिया है कि सभी जमा किए गए सीवी की समीक्षा की जाएगी और योग्य उम्मीदवारों से संपर्क किया जाएगा।

5379487