Logo
Chunav 2024:वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री एके एंटनी ने अपने बेटे अनिल के एंटनी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। उनके बेटे को बीजेपी ने कैंडिडेट बनाया है। एके एंटनी ने कहा कि मेरा बेटा किसी हाल में चुनाव नहीं जीतना चाहिए।

AK Antony Pathanamthitta: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री एके एंटनी ने अपने बेटे अनिल के एंटनी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया। एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी केरल की पथानामथिट्टा लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। एंटनी ने मंगलवार को कहा कि मेरा बेटा चुनाव नहीं जीतना चाहिए। उनकी जगह कांग्रेस के कैंडिडेट को जीत मिलनी चाहिए। 

कांग्रेस प्रत्याशी को जीत का विश्वास व्यक्त किया
केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी खराब तबीयत के बावजूद वह मीडिया से बातचीत करने आए हैं, ताकी अपनी स्थिति स्पष्ट कर सकें। एके एंटनी ने कहा कि भारत के संविधान और इसके विचार की रक्षा करना जरूरी है। यह हमार लिए करो या मरो की स्थिति है। पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि वह अपने खराब स्वास्थ्य के कारण कांग्रेस के चुनाव प्रचार में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि, यह विश्वास जाहिर किया कि कांग्रेस प्रत्याशी एंटो एंटोनी को जीत मिलेगी। 

मेरे लिए परिवार और राजनीति अलग-अलग चीजें
एके एंटनी ने कहा कि मेरे लिए परिवार और राजनीति अलग-अलग चीजें हैं। यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं हैं। जब मैं केरल स्टूडेंड यूनियन में था तब से ही इन दोनों चीजों को अगल रख रहा हूं। अपने बेटे की राजनीति के बारे में पूछे जाने पर एके एंटनी ने कहा कि कांग्रेस मेरा धर्म है।  एके एंटनी ने कहा कि मैं हमेशा से कांग्रेस के विचारों से प्रभावित रहा हूं। कांग्रेस से मेरा लगाव सैद्धांतिक तौर पर है और मैं कभी भी कांग्रेस के साथ विश्वासघात नहीं कर सकता। 

अपने पिता के बयान पर क्या बोले अनिल एंटनी
वहीं, अपने पिता के रुख पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, बीजेपी उम्मीदवार अनिल एंटनी ने पथानामथिट्टा जीतने का भरोसा जताया। हाल ही में केरल में कई कांग्रेस नेताओं के परिवार के सदस्य बीजेपी में शामिल हैं। इसे केरल कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।  केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के करुणाकर की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल भी बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं। ऐसे में एके एंटनी का सामने आकर खुद अपने बीजेपी कैंडिडेट बेटे के खिलाफ बोलना कांग्रेस कांग्रेस के लिए राहत देने वाली बात है।

अनिल एंटनी की मां का वीडियो भी आया था सामने
पहले ऐसा कहा जा रहा था कि एके एंटनी ने अपने परिवार की सहमति से बीजेपी जॉइन किया है। इससे पहले अनिल एंटनी की मां और एके एंटनी की पत्नी एलिजाबेथ एंटनी का भी वीडियो भी सामने आया था। जिसमें एलिजाबेथ एंटनी एक चर्च के कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी। इस कार्यक्रम में एलिजाबेथ यह कहते हुए नजर आ रहीं थीं कि मुझे पहले से पता था कि मेरा बेटा बीजेपी में शामिल होने वाला है।

5379487