Logo
Amit Shah In Haryana: गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के तोहाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर दलित नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाया।

Amit Shah In Haryana: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के तोहाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर दलित नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने हमेशा दलित नेताओं का अनादर किया है, चाहे वह डॉ. अशोक तंवर हों या कुमारी शैलजा।" अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब डॉ. बी.आर. आंबेडकर को उनके जीवनकाल में उचित सम्मान नहीं दिया और जब तक कांग्रेस सत्ता में थी, उन्हें भारत रत्न नहीं मिला।

दलित सम्मान पर बीजेपी की पहल
अमित शाह ने बीजेपी द्वारा किए गए प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने बाबा साहेब को सम्मानित करने के लिए 'पंचतीर्थ' की स्थापना की है। इसके साथ ही बीजेपी ने संविधान दिवस (Samvidhan Diwas) की घोषणा की, ताकि संविधान निर्माता डॉ. आंबेडकर को उचित सम्मान दिया जा सके। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा से दलितों के अधिकारों के लिए काम करती रही है और उनके योगदान को सराहा है।

कांग्रेस की नीतियों पर सवाल
कांग्रेस की नीतियों पर सवाल उठाते हुए शाह ने कहा कि पार्टी ने हमेशा से दलितों और उनके नेताओं की उपेक्षा की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में बाबा साहेब आंबेडकर को वह सम्मान नहीं मिला, जिसके वह हकदार थे। अमित शाह ने कहा, "यह बीजेपी सरकार थी, जिसने बाबा साहेब को सम्मानित करने के लिए ठोस कदम उठाए।"

डॉ. अशोक तंवर और कुमारी शैलजा का अपमान
अमित शाह ने अपने भाषण में हरियाणा के दो प्रमुख दलित नेताओं, डॉ. अशोक तंवर और कुमारी शैलजा का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने इन नेताओं को भी सम्मान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलित नेताओं की अनदेखी की है, जबकि बीजेपी ने उन्हें हमेशा महत्व दिया है। शाह ने बीजेपी की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा कि उनकी पार्टी हमेशा से दलित समुदाय के अधिकारों और उनके सम्मान की रक्षा के लिए काम करती रही है।

बीजेपी ने अंबेडकर के बयानों काे बढ़ावा दिया
गृह मंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, बीजेपी ने डॉ. आंबेडकर के योगदान को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दी है और उनके विचारों को आगे बढ़ाने का काम किया है।यह बयान ऐसे समय में आया है जब बीजेपी देश भर में आगामी चुनावों के लिए जोरशोर से तैयारी कर रही है। शाह का यह बयान दलित समुदाय को अपने पक्ष में लाने के एक बड़े प्रयास के रूप में देखा जा रहा है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां बीजेपी को दलित वोट बैंक का समर्थन मजबूत करना है।

5379487