Logo
Noble World Records: रमेश और हेमा की बेटी कैवल्या में असाधारण क्षमता है। वह केवल 4 महीने की है। लेकिन उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करके और एक ऐसा रिकॉर्ड स्थापित करके सभी का दिल जीत लिया है, जिसके बारे में हर कोई बात कर रहा है।

Noble World Records: आंध्र प्रदेश की चार महीने के बच्ची ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है। बच्ची ने 120 अलग-अलग चीजों को पहचानकर अपने हुनर का लोहा मनवाया है। अब उसका नाम न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया में मशहूर हो गया है। बच्ची का नाम कैवल्या है। वह नदीगामा शहर की रहने वाली है। 

बच्ची में असाधारण क्षमता
रमेश और हेमा की बेटी कैवल्या में असाधारण क्षमता है। वह केवल 4 महीने की है। उसने रिकॉर्ड स्थापित करके सभी का दिल जीत लिया है। अब हर कोई कैवल्या की बात कर रहा है। वह न सिर्फ पक्षियों बल्कि सब्जियों से लेकर जानवरों को आसानी से पहचान सकती है। उसके सामने 120 अलग-अलग चीजों की तस्वीरों को रखा गया, उसने बड़ी आसानी से उन्हें पहचान लिया। 

मां ने दुनिया को हुनर दिखाने का लिया फैसला
कैवल्या की मां हेमा ने जब पहली बार अपनी बच्ची की विशेष प्रतिभा को देखा तो वह हैरान रह गईं। उन्होंने बेटी के हुनर को दुनिया के सामने रखने का फैसला किया।परिवार ने कैवल्या की क्षमताओं को दिखाने के लिए एक वीडियो शूट किया। इसके बाद उसे नोबल वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को भेज दिया।

वर्ल्ड रिकॉर्ड्स टीम को चौंकाया
हर किसी की तरह, नोबल वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की टीम भी आश्चर्यचकित थी। वीडियो की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने और कैवल्या की प्रतिभा का परीक्षण करने के बाद उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि वह एक विशेष प्रमाणपत्र की हकदार है। इसके बाद वह केवल चार महीनों में विश्व रिकॉर्ड धारक बन गई।

औरों को मिले प्रेरणा
बच्चे के माता-पिता ने बेहद खुशी व्यक्त की और समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद दिया। उन्हें उम्मीद थी कि कैवल्या की कहानी अन्य माता-पिता को अपने बच्चों में मौजूद अद्वितीय प्रतिभाओं को खोजने और उनका जश्न मनाने के लिए प्रेरित करेगी।

5379487