Logo
Arvind Kejriwal responds to ED summon: अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 19 दिसंबर को समन भेजा था। अगले दिन 20 दिसंबर को वे 10 दिन की छुट्टी लेकर विपश्यना केंद्र चले गए। यह दूसरा ऐसा मौका है जब केजरीवाल ईडी के समन पर पेश नहीं हुए।

Arvind Kejriwal responds to ED summon: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे। उन्होंने दिल्ली शराब नीति केस में समन का 6 पन्नों में जवाब ईडी को भेजा है। इसमें उन्होंने बताया कि वे विपश्यना मेडिटेशन कोर्स के लिए गए हैं। केजरीवाल ने ईडी को जवाब दिया है कि इस बार का समन पिछली बार की तरह गैर कानूनी है। यह राजनीति से प्रेरित है। मैंने ईमानदारी और पारदर्शिता से जीवन जिया है। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। इसलिए समन वापस लिया जाए। 

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 19 दिसंबर को समन भेजा था। अगले दिन 20 दिसंबर को वे 10 दिन की छुट्टी लेकर विपश्यना केंद्र चले गए। यह दूसरा ऐसा मौका है जब केजरीवाल ईडी के समन पर पेश नहीं हुए। इससे पहले ईडी ने उन्हें 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन वे पेश नहीं हुए। उन्होंने उस वक्त भी ईडी को लेटर भेजकर पूछा था, मैं संदिग्ध हूं या गवाह?  


सीबीआई ने की थी 9 घंटे पूछताछ
दिल्ली शराब पॉलिसी केस में सीबीआई ने अप्रैल 2023 में अरविंद केजरीवाल से अपने दफ्तर में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। वे सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर सीबीआई के दफ्तर पहुंचे थे। रात साढ़े 8 बजे एजेंसी के बाहर आए थे। 

संबित पात्रा बोले- बड़ी बेशर्मी से भागे केजरीवाल
भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2 नवंबर को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को एक्साइज पॉलिसी घोटाले के सिलसिले में समन किया था। मैं पहले ही कह चुका हूं कि INDI गठबंधन को जोड़ने वाला फेविकोल शराब है। 350 करोड़ रुपए से ज्यादा नकदी की गिनती की गई। यह सारी कार्यवाही शराब की थी और कांग्रेस सांसद धीरज साहू के आवास से बरामद की गई थी। जहां तक केजरीवाल के शराब मामले के हिसाब-किताब की बात है तो अभी गिनती जारी है। फिर भी देखिए अरविंद केजरीवाल की बेशर्मी, वो आज भी वैसे ही भागे जैसे 2 नवंबर को भागे थे। 

5379487