Logo
Assam CM Himanta Biswa Sarma claim:असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर एनडीए इस बार लोकसभा चुनाव जीत गई तो पीओके को भारत में वापस मिलाया जाएगा।

Assam CM Himanta Biswa Sarma claim:असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर एनडीए इस बार लोकसभा चुनाव जीत गई तो पीओके को भारत में वापस मिलाया जाएगा। असम के सीएम ने कहा कि अब फोकस पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाने पर होगा। इसके साथ ही यह दावा भी किया कि मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि और वाराणसी के ज्ञानवापी में मंदिर का निर्माण किया जाएगा। सरमा ने झारखंड के रामगढ़ में एक रैली में कहा कि क्या आपको लगता है कि हिंदू अकेले राम जन्मभूमि से संतुष्ट होंगे।'

बीते कुछ दिनों से POK में आजादी के नारे लग रहे
हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि जब हमने 300 (सीटें) पार कर लीं तो अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से खत्म कर दिया गया। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य पूरा कर दिया। जब हम 400 सीटें जीतने का आंकड़ा पार कर जाएंगे, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर( POK ) का भारत में विलय हो जाए।सरमा ने कहा कि बीते कुछ दिनों से POK में आजादी के नारे लग रहे हैं। 400 पार करने का मतलब ही यही है कि पीओके की भारत में वापसी होगी।

कांग्रेस के कार्यकाल में संसद में POK पर नहीं की गई चर्चा
असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि  मौजूदा समय में पीओके में हर दिन आंदोलन हो रहा है। लोग भारत का झंडा लेकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। सरमा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान संसद में कभी भी POK के बारे में कोई चर्चा नहीं की गई। जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो हमें यही बताया जाता था कि एक कश्मीर भारत में है और दूसरा पाकिस्तान में। उस दौरान संसद में कभी इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई कि पाकिस्तान ने POK पर कब्जा कर लिया है और वास्तव में वह पाकिस्तान का नहीं बल्कि हमारा है। 

POK में हो रहे प्रदर्शन पर विदेश मंत्री ने भी की थी टिप्पणी
बता दें कि POK में बीते कुछ दिनों से हो रहे प्रदर्शन पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार काे अपनी प्रतिक्रिया दी थी। जयशंकर ने कहा था कि POK के लोग शायद अपनी तुलना जम्मू-कश्मीर के लोगों से कर रहे होंगे। अपने यहां के विकास पर गौर कर रहे होंगे। हो सकता है इसी वजह से वहां पर इतने बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। बता दें कि इस बार जम्मू कश्मीर में मतदान प्रतिशत 14% से बढ़कर 38% हो गया है। बीजेपी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की वजह से ऐसा हुआ है। 

5379487