Logo
Who is Riya Barde: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान के बाद कई राज्यों में पुलिस अलर्ट हो गई है और बांग्लादेशी घुसपैठियों की पहचान की जा रही है। इसे कड़ी में पोर्न स्टार रिया बार्डे के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Who is Riya Barde: बांग्लादेशी पोर्न स्टार रिया बार्डे उर्फ आरोही को भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को उसे मुंबई से लगभग 50 किलोमीटर दूर उल्हासनगर से दबोचा। पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक बांग्लादेशी परिवार अम्बरनाथ में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रह रहा है, जिसकी जांच में रिया बार्डे और उसके परिवार के बारे में जानकारी मिली। बता दें कि कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड की एक रैली में बांग्लादेशी घुसपैठियों को उल्टा लटकाकर बाहर करने की बात कही थी। 

अमरावती के एक शख्स ने तैयार किए थे फर्जी दस्तावेज 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि अमरावती के एक शख्स ने रिया और तीन अन्य लोगों के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे, जिससे उन्हें भारत में अवैध रूप से ठहरने में मदद मिली। रिया और चार अन्य लोगों के खिलाफ विदेशी अधिनियम, 1946 की धारा 14(A) और भारतीय दंड संहिता (IPC) की अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस अन्य चार लोगों की तलाश कर रही है जो इस मामले में आरोपी हैं।

रिया की बहन और भाई की तलाश में छापेमारी जारी

  • रिपोर्ट्स के अनुसार, रिया के माता-पिता कतर में रह रहे हैं और पुलिस उनके रिश्तेदारों की भी जांच कर रही है, जिन्होंने संभवतः फर्जी पासपोर्ट बनाने में मदद की हो। पुलिस रिया की बहन, रितु उर्फ मोनी शेख और उसके भाई रियाज शेख की भी तलाश कर रही है।
  • पुलिस के मुताबिक, रिया की मां रूबी शेख, जो एक बांग्लादेशी नागरिक हैं, ने अमरावती के अरविंद बार्डे से शादी की थी और उसने खुद को पश्चिम बंगाल की निवासी के रूप में पेश किया था। बाद में रूबी ने नाम बदलकर अंजलि रख लिया और परिवार अवैध रूप से भारत में रहने लगा।

रिया बार्डे के परिवार के खिलाफ कई धाराओं में FIR
पोर्न एक्ट्रेस रिया बार्डे और उसके परिवार के खिलाफ IPC की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के लिए जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेजों का उपयोग) और 34 (एक समान मकसद) के तहत गंभीर आरोप दर्ज किए गए हैं।

राज कुंद्रा के प्रोडक्शन हाउस का भी हिस्सा थी रिया
महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, रिया बार्डे अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा के प्रोडक्शन में काम कर चुकी है। वह कई अन्य फिल्मों में भी नजर आई है। रिया बार्डे एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ के साथ भी काम कर चुकी हैं। इससे पहले भी रिया को वेश्यावृत्ति (सेक्स रैकेट) से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

अमित शाह कहा था- घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालेंगे
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले दिनों झारखंड के साहिबगंज में चुनावी रैली के दौरान कहा था कि अगर राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बनती है, तो रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को चुन-चुन कर झारखंड से बाहर फेंका जाएगा। उन्होंने कहा, "ये घुसपैठिए हमारी सभ्यता को नष्ट कर रहे हैं और हमारी संपत्ति पर कब्जा कर रहे हैं।" अमित शाह ने जोर देकर कहा कि झारखंड में घुसपैठियों के लिए कोई जगह नहीं है और अगर इसे रोका नहीं गया, तो आने वाले 25-30 वर्षों में ये घुसपैठिए बहुसंख्यक हो जाएंगे। उनके इस बयान ने राज्य में घुसपैठ के मुद्दे पर सख्त कदम उठाने के संकेत दिए।

5379487