Logo
Hindu Rashtra: कर्नाटक से बीजेपी के सांसद बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की वकालत की। बोम्मई ने कहा कि अगर भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता तो कौन-सा देश हिंदू राष्ट्र बनेगा।

Hindu Rashtra: कर्नाटक से बीजेपी के सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार (28 जून) को भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की वकालत की। बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगर भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता तो कौन सा देश हिंदू राष्ट्र बनेगा। बोम्मई ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामैया की ओर से दिए गए एक बयान के बारे में पूछे जाने पर यह बात कही। इससे पहले कर्नाटक के सीएम सिद्धारामैया ने शुक्रवार को कहा कि भारत कभी भी हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता।

हिंदू धर्म जीवन जीने का तरीका है 
बाेम्मई ने कहा कि हिंदू धर्म महज एक धर्म नहीं है। इस मतलब होता है साथ मिलकर रहना। यह जीवन जीने का तरीका है। यह कोई छूआछूत वाला शब्द नहीं है। सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता। सिर्फ वोट बैंक हासिल करने के लिए कर्नाटक के सीएम बार बार इस तरह के बयान दे रहे हैं। लोगों ने ऐसे ही बयानों की वजह से उन्हें लोकसभा चुनाव में सबक सिखाया है। यह अल्पसंख्यक मतदाताओं को पक्ष में करने के लिए दिया गया बयान है।

क्या कहा सिद्धारामैया ने‍? 
सिद्धरामैया ने नॉबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन की ओर से भारत के हिंदू राष्ट्र नहीं बन पाने के बार में पूछे जाने पर कहा कि हम काफी लंबे समय से कह रहे हैं कि यह देश कभी भी हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता। यही बात अमर्त्य सेन ने भी यही बात कही है। कांग्रेस पार्टी का स्टैंड भी यही है कि देश को कभी भी हिंदू राष्ट्र नहीं बनाया जा सकता। जब सिद्धरामैया से कर्नाटक के वोक्कलिगा समुदाय की ओर से मुख्यमंत्री पद की मांग करने से जुड़े सवाल को टाल दिया। 

5379487