Logo
BJP CM Meeting: दिल्ली में शनिवार (27 जुलाई ) को बीजेपी हेडक्वार्टर में पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की (BJP CM Meeting) बैठक बुलाई गई।

BJP CM Meeting: दिल्ली में शनिवार (27 जुलाई ) को बीजेपी हेडक्वार्टर में पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की (BJP CM Meeting) बैठक बुलाई गई। इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन के प्रमुख नेता शामिल रहे।  सूत्रों के मुताबिक बैठक में पार्टी में चल रही आंतरिक गुटबाजी पर चर्चा हुई। इसके साथ ही चार राज्यों - महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति (Election Strategy) पर चर्चा की गई।

सभी चीफ मिनिस्ट से मांगा गया रिपोर्ट कार्ड (Chief Minister  Report Card)
सूत्रों के अनुसार, राज्यों के मुख्यमंत्री अपने- अपने राज्यों में किए गए काम का लेखा-जोखा पेश किया।  बताया जा रहा है कि बीजेपी शासित सभी राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम को पार्टी की ओर से एक फॉर्मेट दिया गया। इसमें उन्हें अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को बताने को कहा गया है। साथ ही उन योजनाओं को भी बताने को कहा गया है जो वे लागू नहीं कर सके।

बैठक में पीएम मोदी समेत कई दिग्गज मौजूद (देखें video)

मीटिंग में कौन कौन हुए शामिल
यूपी से योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, मध्य प्रदेश से मोहन यादव, राजस्थान से भजनलाल शर्मा, छत्तीसगढ़ से विष्णु देव साय, हरियाणा से नायब सिंह सैनी, गुजरात से भूपेंद्र पटेल, महाराष्ट्र से देवेंद्र फडणवीस, उत्तराखंड से पुष्कर सिंह धामी, असम से हिमंत बिस्वा सरमा, अरुणाचल प्रदेश से पेमा खांडू, मणिपुर से बीरेन सिंह, ओडिशा से मोहन चरण माझी और त्रिपुरा से माणिक साहा बैठक में शामिल हुए।

बीजेपी के भीतर खींचतान पर चर्चा
बैठक में उत्तर प्रदेश समेत (Uttar Pradesh)  सभी राज्यों में पार्टी के प्रदर्शन पर चर्चा हुई। इसके अलावा, उन राज्यों पर भी चर्चा हुई जहां बीजेपी के भीतर खींचतान  (Internal Dispute in BJP) चल रही है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा चर्चा में है। हाल ही में उत्तर प्रदेश में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) की नाराजगी की खबरें सुर्खियों में रहीं। उन्हें बीच में दिल्ली भी बुलाया गया था। केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी भाजपा मुख्यालय पहुंच चुके हैं।

5379487