Logo
Wayanad Lok Sabha by-poll: वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। बीजेपी से इस सीट पर नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है।

Wayanad Lok Sabha by-poll: वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने इस सीट पर नव्या हरिदास को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस से इस सीट पर प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी।

कांग्रेस ने वायनाड सीट से प्रियंका गांधी को प्रत्याशी बनाया है। प्रियंका गांधी के नाम की घोषण काफी पहले ही कर दी गई थी। 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी वायनाड और अमेठी यानी 2 सीटों से चुनाव लड़े थे और उन्होंने दोनों ही जगह से जीत हासिल की थी। ऐसे में राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ दी थी और अमेठी लोकसभा सीट को अपने पास रखा था।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: झारखंड में चुनाव से पहले EC की सख्ती; DGP को तत्काल प्रभाव से हटाने का दिया आदेश

राहुल गांधी के वायनाड सीट छोड़ने के बाद से यह सीट खाली हुई थी। जब चुनाव आयोग ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान किया तो कांग्रेस ने भी देर नहीं की और प्रियंका गांधी का नाम घोषित कर दिया।

कौन हैं बीजेपी कैंडिडेट नाव्या हरिदास?
प्रियंका गांधी के मुकाबले में बीजेपी ने नव्या हरिदास को टिकट दिया है। ऐसे में सवाल उठता है कि नव्या हरिदास कौन हैं? तो वह पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर हैं और उन्होंने 2007 में बीटेक किया था। उनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल के मुताबिक, वह कोझिकोड निगम पार्षद हैं और बीजेपी महिला मोर्चा की राज्य महासचिव हैं।

नव्या हरिदास को बीजेपी का युवा चेहरा माना जा रहा है, यानी युवाओं के बीच नव्या और प्रियंका को चुनना एक मुश्किल भरा काम होगा। बीजेपी ने प्रियंका के मुकाबले में एक पॉपुलर युवा नेता को उतारकर चुनावी दांव चल दिया है। अब देखना ये होगा कि युवाओं का झुकाव किस तरफ होगा।

यह भी पढ़ें : झारखंड चुनाव 2024 : BJP ने जारी की 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, धनबार से बाबूलाल मरांडी, जामताड़ा से सीता सोरेन को टिकट

5379487