Logo
BJP MP Sadhvi Pragya Singh Thakur: भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने स्पष्ट किया कि उनकी भाजपा छोड़ने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि संगठन को जहां भी मेरी जरूरत होगी, मैं उपलब्ध रहूंगी और मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसे पूरा करूंगी।

BJP MP Sadhvi Pragya Singh Thakur: भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से अपनी मौजूदा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को आगामी लोकसभा चुनाव में नहीं उतारने का फैसला किया है। इस बात से खुद प्रज्ञा ठाकुर दुखी हैं। रविवार को उनका दर्द छलककर बाहर आ गया। टिकट क्यों कटा? इस सवाल के जवाब में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हो सकता है कि मैंने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया हो जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पसंद नहीं आए। वे दुखी हुए हों। उन्होंने एक बार कहा था कि उन्हें माफ नहीं किया जाएगा।

न पहले मांगा था टिकट, न अब मांग रही
प्रज्ञा ठाकुर ने आगे दावा किया कि उन्होंने न तो 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट मांगा था और न ही अब मांग रही हूं। अतीत में संभव है कि मैंने कुछ बयान दिया हो, ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया हो, शायद प्रधानमंत्री मोदी खुश नहीं हुए होंगे और उन्होंने टिकट काट दिया। हालांकि, मैंने अपने बयानों को लेकर पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांग ली थी।

प्रज्ञा समेत 33 मौजूदा सांसदों के टिकट कटे
भाजपा ने शनिवार, 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। प्रज्ञा सिंह ठाकुर उन 33 मौजूदा भाजपा सांसदों में से हैं एक हैं, जिनके नाम भाजपा की पहली सूची से गायब थे। भोपाल की मौजूदा सांसद प्रज्ञा ठाकुर मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं। उनकी जगह पूर्व मेयर आलोक शर्मा को टिकट दिया गया है। रविवार को प्रज्ञा ठाकुर ने पार्टी के फैसले पर अपनी सहमति व्यक्त की थी। कहा था कि टिकट क्यों नहीं दिया गया, इस पर ध्यान केंद्रित नहीं किया जाना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा था- कभी माफ नहीं कर पाऊंगा
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 2019 में कहा था कि वह महात्मा गांधी के खिलाफ प्रज्ञा ठाकुर की बयानबाजी से खुश नहीं हैं। प्रज्ञा ठाकुर ने मई 2019 में नाथूराम गोडसे की सच्चे देशभक्त के रूप में प्रशंसा करके विवाद खड़ा कर दिया था। पीएम मोदी ने कहा था कि महात्मा गांधी के हत्यारे को सच्चा देशभक्त बताने के लिए वह साध्वी प्रज्ञा को कभी माफ नहीं करेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा था कि महात्मा गांधी का अपमान करने के लिए मैं प्रज्ञा ठाकुर को कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।

पार्टी नहीं छोड़ूंगी
भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने स्पष्ट किया कि उनकी भाजपा छोड़ने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि संगठन को जहां भी मेरी जरूरत होगी, मैं उपलब्ध रहूंगी और मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसे पूरा करूंगी।

5379487