Logo
BJP On Congress Manifesto: कांग्रेस ने शुक्रवार 5 अप्रैल को अपना मेनिफोस्टो जारी कर दिया। इस मेनिफेस्टो में न्यूयॉर्क की बफेलो रिवर और थाईलैंड के खेतों की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है। बीजेपी ने इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

BJP On Congress Manifesto: कांग्रेस ने शुक्रवार 5 अप्रैल को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस मैनिफेस्टो में दूसरे देशों की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है। बीजेपी ने इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। बीजेपी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने मीडिया के सामने यह मुद्दा उठाया। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में वाटर मैनेजमेंट से जुड़ी घोषणा के लिए न्यूयॉर्क के बफेलो रिवर की तस्वीर और पर्यावरण स्वच्छता से जुड़ी घोषणाओं के साथ कांग्रेस के चिर युवा राहुल गांधी के पसंदीदा डेस्टिनेशन थाईलैंड की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है।

यह घोषणा पत्र झूठों का पुलिंदा
सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस को विदेश से यह तस्वीरें कौन भेज रहा है। हिंदी में बफेलाे का अर्थ होता है भैंस। साथ ही एक कहावत भी है कि अक्ल बड़ी या भैंस। इस मैनिफेस्टो को तैयार करने में थोड़ी भी अक्ल नहीं लगाई गई है। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि यह घोषणा पत्र झूठों का पुलिंदा है। इसे सिर्फ मतदाताओं के बीच कंफ्यूजन पैदा करने के लिए तैयार किया गया है। 

कांग्रेस ने पुराने वादे पूरे नहीं किए
बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा नहीं किया है। बीजेपी के प्रवक्ता ने कहा कि सिर्फ कोरोना के समय को छोड़ दें तो बीजेपी सरकार के कार्यकाल में ग्रोथ रेट अपने अधिकतम स्तर पर रहा। वहीं, महंगाई दर अपने निचले स्तर पर रहा। जबकि यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान ऐसी स्थिति नहीं थी।

बीजेपी घोषणा पत्र नहीं संकल्प पत्र पेश करती है: पीएम मोदी
इस बीच राजस्थान के चुरू रैली में पीएम मोदी ने भी कांग्रेस पर इसके घोषणा पत्र को लेकर निशाना साधा। पीए मोदी ने कहा कुछ पार्टियां घोषणा पत्र जारी करती हैं बल्कि बीजेपी संकल्प पत्र लेकर आती है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी की ओर से संकल्प पेश किए जाते हैं। हम इन संकल्पों को पूरा करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हमने जो भी वादे किए हैं उन वादों को निभाया है। 

पुरानी पेंशन योजना के वादे को भूली कांग्रेस
शुक्रवार को कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी ने इसे न्याय पत्र नाम दिया है। कांग्रेस ने सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा किया है। इसके साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर लीगल गारंटी देने का भी आश्वासन दिया गया है। विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने का वादा किया था, हालांकि, कांग्रेस के घोषणापत्र में इसका जिक्र नहीं है।

5379487