Logo
Blast in Virudhunagar: विस्फोट में पांच महिलाओं सहित कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 8 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घायलों का फिलहाल शिवकाशी सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

Blast in Virudhunagar: तमिलनाडु से बड़ी खबर है। यहां विरुधुनगर जिले के वेम्बाकोट्टई के पास रामू देवनपट्टी में एक पटाखा फैक्ट्री में शनिवार को धमाका हो गया। धमाका इतना तेज था कि पूरी फैक्ट्री मलबे में तब्दील हो गई। विस्फोट में पांच महिलाओं सहित कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 8 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।  

सूचना मिलने पर दमकलकर्मी और आपातकालीन सेवाएं मौके पर पहुंचीं और बचाव अभियान में जुटी हुई हैं।

फैक्ट्री में 74  कमरे, चार मलबे में तब्दील
शिवकाशी कार्नेशन इलाके के रहने वाले विग्नेश की अलंकुलम के पास रामुतेवनपट्टी में पटाखा फैक्ट्री है। इस पटाखा फैक्ट्री में 74 कमरे हैं। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं विस्फोटक विभाग से लाइसेंस मिला है। यहां 150 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। इस फैक्ट्री में रोजाना की तरह मजदूर पटाखे बनाने में लगे हुए थे। 

दोपहर में मजदूर एक कमरे में पैन्सी पटाखों को ठीक करने की प्रक्रिया में लगे हुए थे। तभी घर्षण हुआ और अचानक विस्फोट हो गया। जिससे प्लांट के 4 कमरे उड़ गए। इस हादसे में रमेश, करुप्पासामी, अभयज, मुथु, अंबिका, मुरुगाजोथी और शांता समेत 9 लोगों की मौत हो गई। इनके शव क्षत विक्षत हालत में मिले हैं। 

दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू
हादसे में 8 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को इलाज के लिए शिवकाशी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंचे शिवकाशी, एजयरामपन्नई और वेम्बक्कोट्टई फायर स्टेशनों के अग्निशमन कर्मियों ने लंबी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

साथ ही अलंकुलम पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है। पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से एक ही दिन में 9 लोगों की मौत की घटना से इलाके में शोक की लहर है। 

5379487