Logo
IndiGo Flight Bomb Threat: इंडियो के विमान ने रविवार को जबलपुर एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए उड़ान भरी थी। बाद में इसमें बम होने की धमकी मिली। इंडिगो फ्लाइट को नागपुर में लैंड कराया गया। 

IndiGo Flight Bomb Threat: मध्य प्रदेश के जबलपुर से हैदराबाद जा रही इंडियो एयरलाइंस की फ्लाइट (Flight 6E 7308) में रविवार (1 सितंबर) को बम होने की धमकी मिली। जिसके बाद विमान को महाराष्ट्र के नागपुर की ओर मोड़ दिया गया और यहां एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक, सुबह 10 बजे फ्लाइट नागपुर में उतारी गई। सभी यात्रियों को तुरंत बाहर जाने के लिए कहा गया। फ्लाइट की सुरक्षा जांच के लिए बम स्क्वाड, डॉग स्क्वायड, एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां पहुंची। इस घटना के बाद सभी यात्री सुरक्षित हैं।

अधिकारियों का दावा- जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को गहन जांच के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला और फ्लाइट के दोपहर 2 बजे दोबारा सफर शुरू करने की उम्मीद है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बम की धमकी वाला मैजेस एक कागज के टुकड़े पर लिखा था, जो विमान के बाथरूम में मिला। हालांकि, सिक्योरिटी चेक में यह अफवाह साबित हुई।

इमरजेंसी लैंडिंग को लेकर एयरलाइन ने क्या कहा?
इंडिगो एयरलाइन ने विमान की इमरजेंसी लैंडिग को लेकर कहा- "फ्लाइट 6E 7308, जो जबलपुर से हैदराबाद के लिए ऑपरेट कर रही थी। इसे बम की धमकी के कारण नागपुर की ओर मोड़ दिया गया। लैंडिंग के बाद, सभी यात्रियों को विमान से उतारा गया और जरूरी सुरक्षा जांच शुरू की गई। यात्रियों को हेल्प और रिफरेंसमेंट दी गई। असुविधा के लिए यात्रियों से माफी मांगते हैं।"

एयर इंडिया फ्लाइट को भी मिली थी बम की धमकी
इससे पहले 22 अगस्त को मुंबई से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया फ्लाइट (Air India Flight) में बम रखे जाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से विमान को तुरंत केरल के तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतारा गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फुल इमरजेंसी घोषित करते हुए फ्लाइट से सभी 135 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला और इस विमान को एक अलग स्थान पर ले गए थे। हालांकि,  बम निरोधक दस्ते की व्यापक सुरक्षा जांच में बम की धमकी (Bomb Threat) अफवाह साबित हुई।

5379487