Logo
पंजाब के अमृतसर में गुरुवार को BSF और अमृतसर पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन मेें एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया। BSF के पंजाब फ्रंटियर के मुताबिक इसका इस्तेमाल नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए किया जा रहा था।

BSF recovered Pakistani drone in punjab: पंजाब के अमृतसर में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया। इस ड्रोन का इस्तेमाल पाकिस्तान से भारत के बीच तस्करी के लिए किया जा रहा था। हेक्साकॉप्टर ड्रोन को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) और अमृतसर पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में बरामद किया। खुफिया जानकारी के आधार पर यह सर्च ऑपरेशन चलाया गया। यह ड्रोन अमृतसर के रोनीवाला गांव की एक खेत में पाया गया। BSF के पंजाब फ्रंटियर ने इसकी जानकारी दी।

एक दिन पहले मिला था हेरोइन का पैकेट
पंजाब में पाकिस्तान से सटे सीमावर्ती इलाके में ड्रोन से तस्करी के मामले बढ़ गए हैं। इनका इस्तेमाल हथियारों और ड्रग्स की स्मगलिंग के लिए की जाती है। एक दिन पहले 27 दिसंबर की रात सेना को पंजाब के फिरोजापुर में हेरोइन का पैकेट मिला। इसे मच्छीवाड़ा गांव की एक खेत से बरामद किया गया। हेरोइन के पैकेट पर पीली टेप की परत चढ़ाई गई थी। इससे पहले कई मौकों पर सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान से भेजे गए ड्रग्स की खेप बरामद किया है। 

इस साल बीएसएफ ने मार गिराए हैं 100 ड्रोन
बीएसएफ ने  इस साल 100 पाकिस्तानी ड्रोनों को मार गिराया है। ये नशीले पदार्थों, हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में शामिल थे। इसके साथ ही इन ड्रोन्स को ऑपरेट करने वाले लोगों को भी हिरासत में लिया गया। सुरक्षा बलों ने इन ड्रोन्स को मार गिराने के लिए एक तीन स्तर की रणनीति अपनाई है। इसके तहत ड्रोन्स को मार गिराने के साथ ही स्थानीय लोगों को नशे से होने वाली हानि के बारे में जागरूक किया गया है। साथ ही स्थानीय युवकों के उनके कौशल के हिसाब से रोजगार के मौके भी उपलब्ध करवाए। 

5379487