Logo
Sharad Pawar: केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और NCP (SP) प्रमुख शरद पवार को Z+ की वीआईपी सुरक्षा प्रदान की है। शरद पवार की सुरक्षा में CRPF के 55 जवान तैनात रहेंगे।

Sharad Pawar: बुधवार, 21 अगस्त को केंद्र सरकार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी NCP (SP) प्रमुख शरद पवार को Z+ की वीआईपी सुरक्षा प्रदान की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री को यह बढ़ी हुई सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार की सिक्योरिटी बढ़ाने जाने के बाद राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा तेज हो गई है। राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

शरद पवार की सुरक्षा में तैनत रहेंगे सीआरपीएफ के 55 जवान
एनसीपी-एसपी प्रमुख की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के 55 सशस्त्र जवान की एक टीम को नियुक्त किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यह निर्णय केंद्रीय एजेंसियों द्वारा खतरे के आकलन की समीक्षा के बाद लिया गया है, जिसमें पवार के लिए सुरक्षा बढ़ाने की सिफारिश की गई थी।

जेड प्लस कवर का प्रबंधन सीआरपीएफ वीआईपी सुरक्षा विंग द्वारा किया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, सिक्योरिटी व्यवस्था को लागू करने के लिए सीआरपीएफ की एक टीम वर्तमान में महाराष्ट्र में है।

पवार ने स्वीकार की सुरक्षा
सीआरपीएफ के कुछ अधिकारियों ने एनसीपी के क्षेत्रीय कार्यालय में शरद पवार से चर्चा की। इस मौके पर अधिकारियों ने सुरक्षा का जायजा लिया और शरद पवार से बातचीत की। इस चर्चा के बाद राज्य के घटनाक्रम को देखते हुए शरद पवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शरद पवार ने Z प्लस की सुरक्षा स्वीकार कर ली है।

सबसे बड़ी सुरक्षा है जेड प्लस
आपको बता दें कि, ‘जेड प्लस' सुरक्षा सशस्त्र वीआईपी सिक्योरिटी की सर्वोच्च श्रेणी है। वीआईपी सुरक्षा श्रेणी का वर्गीकरण हाई लेवल ‘जेड प्लस' से शुरू होता है। इसके बाद ‘जेड', ‘वाई प्लस', ‘वाई' और ‘एक्स' आते हैं।

5379487