Logo
Chitrakoot blast: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में आयोजित हो रहे बुंदेलखंड गौरव उत्सव के दौरान बड़ा हादसा हो गया। आतिशबाजी के दौरान विस्फोट होने से 4 लोगों की मौत हो गई। हादसे में दो लोग घायल हो गए हैं। सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।

Chitrakoot blast:उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में हो रहे बुंदेलखंड गौरव उत्सव में आतिशबाजी के दौरान विस्फोट हो गया। इसमें चार लोगों की मौत हो गई और दो लोग जख्मी हो गए। घायलों को चित्रकूट के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रयागराज जोन के एडीजी भानु भाष्कर ने गुरवार की सुबह हादसे में 2 लोगों की मौत होने की पुष्टि की। एडीजी ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

चित्रकूट इंटर कॉलेज परिसर में था कार्यक्रम
चित्रकूट इंटर कॉलेज परिसर में पर्यटन विभाग की ओर बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की माध्यम से आतिशबाजी करने का कार्यक्रम तय था। जैसे ही आतिशबाजी शुरू हुई धमाका हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि शव दूर जा गिरे। धमाके की जानकारी मिते ही कलेक्टर अभिषेक आनंद और एसपी अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। 

सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने के दावे
धमाके के बाद कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने के दावे किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि जहां पर आतिशबाजी हुई, वहां पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे। आतिशबाजी का कार्यक्रम पहले से तय होने के बावजूद फायर बिग्रेड की गाड़ियों को नहीं बुलाया गया था। जिला प्रशासन इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही होने की जांच कर रहे हैं। 

कलेक्टर ने किया सिर्फ दो मौत होने का दावा
बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम में लोग सैकडों की संख्या में पहुंचे थे। यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, आतिशबाजी के साथ हॉटर एयर बैलून शो भी होने वाला था। धमाके के बाद चित्रकूट के कलेक्टर अभिषेक आनंद ने गुरुवार को कहा कि धमाके में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, केवल दो लोग जख्मी हैं। इस मामले की पूरी जांच करवाई जा रही है। 

CH Govt hbm ad
5379487