Logo
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को सूरत पहुंचे। यहां उन्होंने शहीदों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत अपने शहीदों की वजह से ही आज विश्व स्तर पर चमक रहा है।

Defence Minister Rajnath singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को गुजरात के सूरत में देश के सुरक्षाबलों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।  शहीद जवानों के परिवारों को संबोधित किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अपने शहीद सैनिकों की वजह से ही विश्व स्तर पर चमक रहा है। इन शहीदों ने अपनी मातृभमि की अखंडता और संप्रुभता की रक्षा में खुद को बलिदान कर दिया। मैं सभी शहीदों के माता-पिता और उनके परिवार को नमन करता हूं। 

शहीदों के परिवार की भलाई की जिम्मेदारी पूरे देश की

रक्षा मंत्री ने कहा कि देश के शहीदों और रिटायर हो चुके सैनिकों के परिवारों की भलाई सुनिश्चित करना पूरे देश की जिम्मेदारी है।  सैनिकों की देशभक्ति और बलिदान ही देश के समृद्ध होने का आधार है। हम सभी को इसके लिए साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। कार्यक्रम का आयोजन मारुती वीरजवान ट्रस्ट ने किया। सूरत के सार्थना इलाके स्थित हरिकृष्ण डायमंड परिसर में करीब 131 शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया।

तीन दिन पहले कश्मीर में सैनिकों से मिले रक्षा मंत्री 
रक्षा मंत्री राजनाथ तीन दिन पहले को कश्मीर का दौरा किया। यहां उन्होंने सुरक्षाबलों से मुलाकात की। राजौरी-पुंछ में चार जवानों के शहादत के बाद पहली बार सुरक्षा का जायजा लिया। सैनिकों को आतंक के खात्मे के साथ ही लोगों का दिल भी जीतने की सलाह दी। रक्षा मंत्री ने अस्पताल पहुंचकर कुछ घायल सिविलयन से मुलाकात की। राजनाथ सिंह बीते दिनों कश्मीर के राजौरी में  मृत पाए गए कुछ कश्मीरियों के परिवार से भी मिले। उन्हें केंद्र सरकार की ओर से मदद का भरोसा दिलाया।

5379487