Logo
दिल्ली के सफदरजंग में विजिबिलिटी 50 मीटर और पालम इलाके में 25 मीटर दर्ज की गई। घने कोहरे के बीच राजधानी में गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल शुरू हो चुकी है।

Weather Updates Today: नया साल आने से पहले सर्द मौसम और कोहरा अपने तेवर दिखा रहा है। हिमालय के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और सर्द हवाओं के कारण देश के मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक घना कोहरा रहा। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले 2 से 3 दिनों में कोहरा और धुंध के हालात बने रहेंगे। लोगों को यात्रा के दौरान सावधानी बरतने और ड्राइविंग करते वक्त फॉग लाइट्स जलाने की सलाह दी गई है।

IGI एयरपोर्ट पर 134 उड़ानों और 22 ट्रेनों पर असर
न्यूज एसेंजी एएनआई के मुताबिक, गुरुवार सुबह 5.30 बजे उत्तरप्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी मध्यप्रदेश में घने कोहरे के कारण दृश्यता घटकर शू्न्य से 25 मीटर तक रह गई। दिल्ली के सफदरजंग में विजिबिलिटी 50 मीटर और पालम इलाके में 25 मीटर दर्ज की गई। विजिबिलिटी कम होने का असर हवाई, रेल और वाहनों के ट्रांसपोर्ट पर दिखाई दिया है। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) से संचालित 134 फ्लाइट प्रभावित हुई हैं। वहीं, 22 रेलगाड़ियां भी देरी से चल रही हैं।

दिल्ली-NCR: हाईवे पर कम हुई वाहनों की रफ्तार
दिल्ली में ठिठुरन बढ़ने से फुटपाथ पर रहने वाले लोगों को लोदी रोड स्थित नाइट शेल्टर में ठहराया गया। नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के अन्य शहर बुधवार रात कोहरे की चादर में लिपटे रहे। ट्रेन लेट होने से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्री को परेशानी हो रहे हैं। दूसरी ओर, धुंध के बीच हाईवे पर हादसों की आशंका के चलते वाहन की रफ्तार कम हो गई।

गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी:

कोहरे और धुंध के बीच रायसीना हिल्स स्थित कर्तव्य पथ पर सुरक्षाबलों के जवानों ने रिहर्सल शुरू कर दी है। कड़ाके की ठंड भी जवानों का जोश कम नहीं कर सकी।

आईजीआई एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स लेट: 
दिल्ली जा रही विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट को लो विजिबिलिटी के कारण इंदौर डायवर्ट किया गया। यात्रियों ने अपनी परेशानी और कड़वे अनुभव साझा किए। फ्लाइट्स लेट होने से उनका पूरा प्लान चौपट हो गया। 

रेलवे ने नई दिल्ली स्टेशन पर 22 ट्रेन देरी से चलने की जानकारी दी है। 

उत्तर भारत के राज्यों में कैसा है मौसम?  
मेरठ, मुरादाबाद और संभल समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में सुबह घना कोहरा छाया रहा। यहां के बठिंडा में बुधवार रात कड़ाके की ठंड का अहसास हुआ। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी चंद मीटर रह गई और हाईवे पर गुजरने वाले वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। पारा गिरने से लोग जगह-जगह अलाव का सहारा लेते दिखाई दिए। आने वाले दो से तीन दिनों में सर्द हवाओं से ठिठुरन और बढ़ेगी।

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में बर्फबारी के कारण घना कोहरा  

5379487