Logo
Earthquake in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के चंबा में गुरुवार शाम को भूकंप आया। भूकंप के झटके चंबा शहर से करीब 350 किलोमीटर दूर मनाली में भी महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.3 रही।

Earthquake in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के चंबा में गुरुवार रात भूकंप के झटके महसूस। भूकंप के झटके चंबा शहर से करीब 350 किलोमीटर दूर मनाली में भी महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, रात 9:34 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.3 तीव्रता का भूकंप आया। सेंटर की ओर से अपने ऑफिशियल X अकाउंट पर भी साझा किया। 

थोड़ी देर के लिए मची अफरा तफरी
भूकंप के झटकों के बाद लोगों में थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने घरों से बाहर निकल कर सड़कों पर आ गए। हालांकि, किसी के हताहत होने या जान-माल का नुकसान होने की खबर नहीं है। शिमला के मौसम विभाग के मुताबिक, भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। हल्के झटके महज कुछ मिनटों के लिए ही महसूस हुए। 

110 साल पहले हिमाचल में आया था जोरदार भूकंप
साल 1905 में 4 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश के कांगरा जिले में एक जोरदार भूकंप आया था। नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलॉजी(NCS) के आंकडों के मुताबिक इस भूकंप से भारी तबाही हुई थी।  करीब 20 हजार लोगों को इस प्राकृतिक आपदा में अपनी जान गंवानी पड़ी थी। बता दें कि पृथ्वी की सतह के नीचे टेक्टोनिक प्लेटों के खिसकने के कारण भूकंप होता है। 

5379487