Logo
Earthquake Today: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 4.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। प्रशासन स्थिति पर निगरानी रख रहा है।

Baramulla Earthquake: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार सुबह 4.9 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप के झटके के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) के अनुसार, यह भूकंप मंगलवार सुबह आया। इससे लोगों में भय का माहौल बन गया। हालांकि, अभी तक किसी बड़े नुकसान या हताहत की खबर नहीं मिली है। प्रशासन स्थिति पर निगरानी रख रहा है।

भूकंप ने थोड़ी देर के लिए हलचल मचा दी
बारामूला जिले में आए इस भूकंप की तीव्रता 4.9 मापी गई, जो कि मध्यम दर्जे का भूकंप माना जाता है। भूकंप के झटके सुबह के समय महसूस किए गए, जिससे लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, भूकंप ने थोड़ी देर के लिए हलचल मचा दी, लेकिन राहत की बात यह है कि कोई जान-माल का बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। प्रशासन ने स्थिति पर नजर बनाए रखी है और समय-समय पर जनता को जानकारी दी जा रही है।

प्रशासन ने की लोगों से शांत रहने की अपील
भूकंप के बाद प्रशासन ने बारामूला जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। जिले के विभिन्न हिस्सों में भूकंप की सूचना प्राप्त होते ही प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया। लोगों से अपील की गई है कि वे शांत रहें और अफवाहों से बचें। प्रशासनिक विभाग और आपदा प्रबंधन टीम स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

5379487