Logo
Pharma Plant Explosion: आंध्र प्रदेश में एक मल्टीनेशनल दवा कंपनी में बुधवार रात हुए भीषण विस्फोट में 16 मजदूरों की मौत हो गई। यहां राहत और बचाव का कार्य जारी है।

Pharma Plant Explosion: आंध्र प्रदेश में एक मल्टीनेशनल दवा निर्माण कंपनी में हुए भीषण विस्फोट में 16 कर्मचारियों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। हादसा बुधवार रात 2.30 बजे हुआ। यहां राहत और बचाव का कार्य जारी है। विस्फोट इतना तेज था कि बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया।

जानकारी के मुताबिक, अन्नकापल्ली जिले के अच्युतापुरम SEZ में मल्टीनेशनल फार्मास्यूटिकल कंपनी का प्लांट है। इसी में ब्लास्ट के बाद मजदूर और अन्य कर्मचारी फंस गए थे। अभी ब्लास्ट का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। विस्फोट के बाद फैक्ट्री में आग लग गई, जिससे पूरी इमारत जलकर खाक हो गई। विस्फोट के बाद फैक्ट्री की पहली मंजिल का स्लैब गिर गया, जिससे कुछ मजदूर मलबे के नीचे दब गए। 

राज्य के श्रम मंत्री वासमसेट्टी सुभाष ने बताया कि एशियन्टिया एडवांस्ड साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी में लंच ब्रेक के दौरान रिएक्टर में विस्फोट हुआ। इस घटना में मारे गए 16 लोगों में से 10 की पहचान हो चुकी है। मृतकों में सहायक महाप्रबंधक वी. सन्यासी नायडू (50), लैब इंचार्ज रामी रेड्डी (35), केमिस्ट एन. हरिका (22), उत्पादन ऑपरेटर पार्थ सारथी (23), प्लांट हेल्पर वाई. चिनना राव (25), पी. राजशेखर (22), प्लांट ऑपरेटर के. मोहन (20), गणेश, एच. प्रशांत और एम. नारायण राव शामिल हैं।

सुभाष ने बताया कि अन्य मृतकों की पहचान करने में समय लगेगा, क्योंकि फैक्ट्री से निकलने वाले धुएं के कारण बचाव कार्य में कठिनाई हो रही है।

5379487