Logo
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को राम मंदिर बनाने में शामिल रहे सभी लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि राम पूरी दुनिया के हैं। वे सिर्फ हिंदुओं के नहीं हैं। उन्होंने भाईचारा, प्रेम, एकता और एक-दूसरे की मदद का संदेश दिया।

Farooq Abdullah on Ram mandir: राम मंदिर बनने पर जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को राम मंदिर के निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने कहा कि मैं राम मंदिर निर्माण के लिए कोशिश करने वाले सभी लोगों को मुबारकबाद देता हूं। अब यह बनकर तैयार हो गया है। उन्होंने कहा कि मैं पूरे देश के लोगों को कहना चाहता हूं कि राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं हैं। वे पूरी दुनिया के भगवान हैं। ऐसा किताबों में लिखा है। 

देश में खत्म हो रही भाईचारे की भावना
अब्दुल्ला ने कहा कि भगवान राम ने हमेशा गरीब लोगों के उत्थान की बात कही, चाहे वह किसी भी धर्म या जाति के क्यों न हो। उन्होंने वैश्विक संदेश दिया। अब उनके मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। मैं ऐसे समय में लोगों से कहना चाहता हूं कि देश में भाईचारे को दोबारा जीवित करें, जो देश में खत्म होता जा रहा है। मैं सभी से कहूंगा कि वे भाईचारा बरकरार रखें। 

फिर दी पाकिस्तान से बातचीत की सलाह
फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर से आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान से बातचीत करने की सलाह दी। फारूक ने कहा कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी मुल्क है। उसके साथ हमारे ताल्लुक अच्छे होने चाहिए। यह भी ध्यान रखा जाना चाहिए कि भारत-पाक दोनों ही एटमी ताकत है। उन्होंने कहा  कि कोई भी मजहब आतंक का समर्थन नहीं करता। फारूक अब्दुल्ला का पाकिस्तान के प्रति नरम रवैया पहले भी जाहिर होता रहा है। तीन दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि आतंक रोकने के लिए अगर भारत ने पाकिस्तान से बात नहीं की तो कश्मीर की हालत गाजा जैसी हो जाएगी। 

5379487