Logo
Delhi Madrasa Murder: दिलदहला देने वाली यह वारदात दिल्ली के दयालपुर इलाके में स्थित मदरसा तालीमुल कुरआन में हुई। यहां 5 साल के बच्चे की हत्या का आरोप उसी के साथियों पर है।

Delhi Madrasa Murder: देश की राजधानी दिल्ली के एक मदरसा में 5 साल के छात्र की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने चौकाने वाला खुलासा किया है। मामला दयालपुर इलाके में स्थित मदरसा तालीमुल कुरआन का है। यहां 5 वर्षीय छात्र की हत्या ने सभी को हैरान कर दिया। पुलिस के मुताबिक, इस हत्या को अंजाम देने वाले कोई और नहीं बल्कि मृतक के ही तीन सहपाठी हैं, जिनकी उम्र 9 से 11 साल के बीच है। इन तीनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बॉडी में कई जगह इंटरनल ब्लीडिंग मिली
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि मृतक छात्र के शरीर पर गंभीर आंतरिक चोटें थीं। उसके लिवर में चोट लगी थी और पेट और फेफड़े में भी ब्लीडिंग हुई थी। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने दो कारण बताए। एक यह कि मृतक ने अपशब्दों का प्रयोग किया था, जिससे झगड़ा हुआ। दूसरा, उनका मानना था कि अगर छात्र की मौत हो जाएगी, तो मदरसे में एक दो दिन की छुट्टी घोषित हो जाएगी।

बच्चे की मौत के बाद मदरसे में हुआ हंगामा

  • दिल्ली पुलिस को घटना की जानकारी शुक्रवार रात 9.52 बजे दी गई थी। इससे पहले शाम 6.30 बजे छात्र की मां को बताया गया कि उनका बेटा बीमार है। मां उसे तुरंत ब्रिजपुरी के एक निजी अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
  • इस दुखद घटना के बाद छात्र की मां उसके शव को मदरसे में वापस लेकर आई, जहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। एक वीडियो में देखा गया कि लोग मदरसे के बाहर भारी भीड़ में खड़े होकर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

सीसीटीवी जांच से मिला हत्यारों का सुराग
इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को जीटीबी अस्पताल भेजा और बच्चे के परिजनों को उचित जांच का भरोसा दिया, जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई। पुलिस ने इस मामले में भारतीय न्याय संहिता अधिनियम की धारा 103 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपी छात्रों को सीसीटीवी जांच के बाद हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई।

5379487