Logo
Goa Sunburn EDM festival Controversy Updates: गोवा में सनबर्न ईडीएम फेस्टिवल वागाटोर में 28 दिसंबर को शुरू हुआ, जो शनिवार को समाप्त हुआ। लेकिन विवादों में आ गया है।

Goa Sunburn EDM festival Controversy Updates: गोवा सनबर्न इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक फेस्टिवल विवादों में है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी फेस्टिवल आयोजकों पर भगवान शिव के आपमान का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस नेता की शिकायत शुक्रवार रात मापुसा में दर्ज कराई है। आरोप है कि फेस्टिवल में भगवान शिव की तस्वीरों का गलत इस्तेमाल करते हुए सनातन धर्म का अपमान किया गया। गोवा आप के अध्यक्ष अमित पालेकर ने कहा कि राज्य सरकार को सनातन धर्म को चोट पहुंचाने के लिए आयोजकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

भगवान शंकर की तस्वीर का इस्तेमाल गलत
दरअसल, गोवा में सनबर्न ईडीएम फेस्टिवल वागाटोर में 28 दिसंबर को शुरू हुआ, जो शनिवार को समाप्त हुआ। कांग्रेस नेता विजय भीके ने सनबर्न के आयोजकों के खिलाफ सनातन धर्म को चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार रात मापुसा में पुलिस शिकायत दर्ज कराई।

भीके ने कहा कि आयोजकों ने जानबूझकर भगवान शिव की तस्वीर का इस्तेमाल किया। उनकी मंशा यह थी कि भगवान शिव शराब पीने, प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन और कार्यक्रम के दौरान होने वाली अन्य सभी अवैध गतिविधियों का समर्थन करते हैं। यह हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का अपमान है। 

 Sunburn EDM festival Goa
Sunburn EDM festival Goa (File Photo)

लोग नशे में थे, नाच रहे थे, उस वक्त भगवान शिव की तस्वीर का इस्तेमाल
आप गोवा प्रमुख अमित पालेकर ने दावा किया कि फेस्टिवल के दौरान भगवान शंकर की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया। लोग नशे में थे और नाच रहे थे तो भगवान शिव की तस्वीर को एलईडी स्क्रीन पर दिखाया गया। हमारे सनातन धर्म की पवित्रता को चोट पहुंचाई गई। 

अमित पालेकर ने कहा कि ईडीएम फेस्टिवल जहां शराब परोसी जाती है, वहां हमारे भगवान का इस्तेमाल सही नहीं है। हमने पुलिस महानिदेशक को फोन कर आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।

फिलहाल एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें कांग्रेस से शिकायत मिली है और वे इसकी जांच कर रहे हैं।

5379487