Gujarat ATS arrest: गुजरात एंटी टेररिस्ट स्क्वैड (ATS) ने सोमवार को  4 आईएसआईएस (ISIS) आतंकवादियों को अहमदाबाद एयरपोर्ट से अरेस्ट कर लिया। चारों आतंकी श्रीलंका के नागरिक हैं। गुजरात एटीएस संदिग्ध आतंकियों को पूछताछ के लिए किसी अनजान जगह पर ले गई है। यह चारों आतंकी अहमदाबाद एयरपोर्ट क्यों पहुंचे थे इसके बारे में अब तक एटीएस की ओर से कोई सटीक जानकारी नहीं दी गई है। 

अहमदाबाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई
आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अहमदाबाद में  IPL  की क्वालिफायर और एलमिनेटर मैच होने वाले हैं।इन मैचों में शामिल होने वाली टीमें अहमदाबाद पहुंचने लगी हैं। ऐसे में इस बात की भी आशंका जाहिर की जा रही है कि ये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए पहुंचे थे। एटीएस की ओर से चारों आतंकियों की तस्वीरें भी जारी कर दी गई हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, आतंकी चेन्नई होते हुए अहमदाबाद पहुंचे थे और पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे। 

मार्च में भी गिरफ्तार किए गए थे दो आतंकी
बता दें कि इसी साल मार्च में आईएसआईएस के दो बड़े आतंकियों को बांग्लादेश बॉर्डर पार कर भारत में घुसने के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आईएसआईएस कैडरों की पहचान उत्तराखंड के देहरादून निवासी हरीश अजमल फारूखी उर्फ हरीश अजमल फारूखी और हरियाणा के पानीपत निवासी अनुराग सिंह उर्फ रेहान के रूप में की गई थी। 

स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी
इसी महीने 4 तारीख को अहमदाबाद की कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में पुलिस ने पाकिस्तानी एंगल होने का खुलासा किया था। पुलिस जांच में सामने आया था कि यह धमकी ईमेल के जरिए पाकिस्तान के किसी सैन्य अड्डे से भेजा गया था। किसी तोहिक लियाकत नामक पाकिस्तानी शख्स ने यह ईमेल भेज था।