Logo
Bharuch Vacancy Video: भरूच जिले के औद्योगिक क्षेत्र अंकलेश्वर का एक वीडियो वायरल है, जिसमें नौकरी के इंटरव्यू के लिए हजारों की संख्या में बेरोजगार जमा होते नजर आए थे। इसे लेकर कांग्रेस हमलावर है।

Bharuch Vacancy Video: गुजरात के भरूच जिले में बेरोजगारों की भीड़ का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। कांग्रेस इसे लेकर बीजेपी सरकार पर हमले बोल रही है। बताया जा रहा है कि वीडियो औद्योगिक क्षेत्र अंकलेश्वर की एक होटल का है। जहां पिछले दिनों एक प्राइवेट कंपनी ने नौकरी के लिए इंटरव्यू आयोजित हुए थे। इसके लिए बड़ी संख्या में युवाओं के पहुंचने से वहां अव्यवस्था हो गई। युवाओं की भीड़ ने इंटरव्यू में पहले प्रवेश करने की कोशिश में धक्का-मुक्की की, जिससे वहां लगी रेलिंग गिर गई।

ये कांग्रेस द्वारा प्रचारित एजेंडा, स्थिति साफ करेंगे: गृह मंत्री
गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने इस मामले पर कहा- यह बिल्कुल फर्जी है कि होटल में नौकरी की भर्ती के लिए हजारों आवेदक जमा हुए थे। यह भर्ती एक केमिकल कंपनी के लिए थी। कंपनी ने अखबारों के विज्ञापन जारी कर उम्मीदवारों की पात्रता का उल्लेख भी किया था, जिसमें नौकरी के लिए कम से कम 6-10 साल का अनुभव जरूरी था। भरूच और अंकलेश्वर ऐसे क्षेत्र हैं जो देश में सबसे ज्यादा रोजगार प्रदान करते हैं। यह कांग्रेस द्वारा प्रचारित एक एजेंडा है। हम जल्द ही सब कुछ स्पष्ट कर देंगे।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भरूच जिला प्रशासन ने इस घटना पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। सोशल मीडिया पर इसे बेरोजगारी की समस्या से जोड़कर देखा जा रहा है। भरूच जिला सूरत और वडोदरा के बीच स्थित है और यह एक बड़े आदिवासी क्षेत्र का प्रमुख केंद्र है।

नौकरी के इंटरव्यू के लिए ही इतना संघर्ष
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि जॉब इंटरव्यू के लिए धक्का-मुक्की हो रही है। गुजरात के अंकलेश्वर की एक होटल में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब के लिए इंटरव्यू देने आए बेरोजगार युवाओं के बीच धक्का-मुक्की हो गई। सोचिए, यह तो सिर्फ जॉब इंटरव्यू देने के लिए इतना संघर्ष है, तो नौकरी पाने के लिए कितना संघर्ष होता होगा। जानकारी के अनुसार, अंकलेश्वर में यह घटना लॉर्ड्स प्लाजा होटल में हुई, जहां थर्मैक्स कंपनी द्वारा वॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन किया गया था। कंपनी ने 10 पदों के लिए वैकेंसी निकाली थी, लेकिन हजारों युवक इंटरव्यू देने के लिए पहुंच गए।

मौके पर नहीं थे कोई पुख्ता बंदोबस्त
वायरल वीडियो में होटल में नौकरी इंटरव्यू के लिए पहुंचे युवाओं की भीड़ दिखाई दे रही है, लेकिन मौके पर कोई सुरक्षाकर्मी या पुलिस बंदोबस्त नहीं था। बड़ी संख्या में पहुंचे युवा एक संकरे दरवाजे से अंदर जाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, जिससे वहां की रेलिंग उखड़ गई। कुछ युवा नीचे गिर गए, हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

5379487