Logo
Hasan Nasrallah:लेबनान में दो दिन लागातार हुए धमाकों के बाद हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह ने इजराइल को धमकी दी है। हिजबुल्लह चीफ ने लेबनान में हुए हमलों को जंग का ऐलान बताया है।

Hasan Nasrallah: लेबनान में पेजर और रेडियो वॉकी-टॉकी में हुए सीरियल ब्लास्ट को लेकर हिजबुल्लाह कमांडर हसन नसरल्लाह ने इजराइल को धमकी दी है। नसरल्लाह ने इजराइल पर लेबनान में नरसंहार करने का आरोप लगाया है। उसने कहा कि लेबनान में सीरियल ब्लास्ट करके इजरायल ने जंग का ऐलान किया है।

इजराइल के हमले में हमारे देश के आम नागरिक निशाना बने हैं। इस हमले को करके इजराइल ने सीमा पार कर दी है। पिछले दो दिनों में जिस तरह से हम पर हमले किए गए हैं, उसके लिए सजा जरूर दी जाएगी।

हिजबुल्लाह चीफ ने कहा कि इजराइल ने पेजर का सहारा लेकर हमला शुरू किया, क्योंकि उसे पता था कि लेबनान में 4 हजार से ज्यादा पेजर का इस्तेमाल किया जा रहा है। पेजर में हमले कर इजराइल ने एक साथ 4 हजार लोगों के साथ उनके आसपास मौजूद लोगों को मारने का प्रयास किया है। ये हमला सिर्फ हिजबुल्लाह लड़ाकों पर किया गया बल्कि आम नागरिकों को इसके द्वारा निशाना बनाया गया है। इस हमले से बच्चे, जवान, महिलाएं और बुजुर्ग सभी प्रभावित हुए हैं। 

इजराइल को सीधी धमकी
हिजबुल्लाह चीफ ने कहा कि वह गाजा का समर्थन करना बंद नहीं करेगा। आगे चाहे कुछ भी हो लेबनान गाजा का समर्थन करता रहेगा। इसके आगे नसरल्लाह ने इजराइल को चेतावनी दी कि वे जो चाहे जो कर ले, उत्तरी इजराइल से विस्थापित लोगों को कभी उनके घर नहीं भेज पाएगा। 

हमे गिराने की कोशिश मत करो
हिजबुल्लाह चीफ ने कहा कि ऐसे हमलों से हम डरने वाले नहीं हैं और हिजबुल्लाह घुटनों पर आने वाला नहीं है। उनका समूह जानता है कि इजराइल के पास तकनीकी बढ़त है, क्योंकि अमेरिका और अन्य महाशक्तियां उसके साथ हैं। नसरल्लाह ने कहा कि हिजबुल्लाह इस चुनौती का सामना कर फिर अपना सिर गर्व से ऊंचा करेगा। इस तरह के हमलों से वह गिरने और डरने वाला नहीं है। 

हम अपनी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे
हिजबुल्लाह चीफ ने कहा कि इस हमले से हमें अपनी सुरक्षा व्यवस्था पर खामिया नजर आ रही हैं। फिलहाल हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं। हम अपनी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा करेंगे। इसके लिए हमने जांच समितियां बनाई हैं। सुरक्षा में कहां चूक हुई इसका जवाब सबसे पहले हम खोजने का काम करेंगे। 

नसरल्लाह ने कहा कि लेबनान में हुए हमलों से साफ है कि हिजबुल्लाह की ताकत बढ़ी है और इजराइल कमजोर हुआ है। अगर इजरायल का उद्देश्य हिजबुल्लाह को गाजा में हो रही घटनाओं से अलग करना था, तो वह इस काम में फेल नजर आ रहा है। यदि उसका लक्ष्य लेबनानी लोगों के बीच दरार पैदा करना था, तो वहां भी वह फेल है।

यह भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी पन्नू की हत्या का मामला: अमेरिकी अदालत के समन को भारत ने बताया अनुचित, कहा- आरोप बेबुनियाद

CH Govt hbm ad
5379487