Logo
IAS Coaching Centre Tragedy: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से शनिवार शाम को छात्रा-छात्राएं फंस गए, घटना से अभिभावकों में आक्रोश है।

IAS Coaching Centre Tragedy: दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से शनिवार को दो छात्राओं की मौत हो गई और एक छात्र लापता है। सूचना मिलते ही NDRF की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। यहां सर्च ऑपरेशन के दौरान दो छात्राओं और एक छात्र का शव मिला। सांसद बांसुरी स्वराज ने कोचिंग सेंटर को जिम्मेदार ठहराया है।

अचानक पानी भरने से हड़कंप
दिल्ली में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक पानी भर गया, जिससे दो छात्राएं और एक छात्र फंस गए। सूचना मिलते ही NDRF की टीम मौके पर पहुंची और 2 छात्राओं और 1 छात्र का शव बरामद किया गया। फायर डिपार्टमेंट को शाम 7 बजे कॉल मिली थी कि कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्र फंस गए।

पानी निकालने में लगे दो घंटे
दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने बताया कि अचानक पानी भरने का कारण नाले या सीवर लाइन फटने की वजह से बेसमेंट में पानी भर गया। अगर इस मामले में कोई MCD अधिकारी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के आदेश
राव कोचिंग सेंटर के डूबने की घटना पर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि मौके पर फायर सर्विस और NDRF तैनात हैं। दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी मौके पर मौजूद हैं। मैं स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही हूँ। इस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। जो भी इस हादसे के लिए जिम्मेदार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

पानी इतनी तेजी से भरा की छात्र उसमें फंस गए
मौके पर मौजूद एक छात्र ने बताया कि लाइब्रेरी लगभग 7 बजे बंद होती है। उस समय लगभग 35 बच्चे मौजूद थे। हमें बाहर निकलने के लिए कहा गया। इस दौरान सभी छात्र बेसमेंट से बाहर आ रहे थे, लेकिन पानी इतनी तेजी से आया कि कुछ छात्र फंस गए और पूरा बेसमेंट दो से तीन मिनट में भर गया। बारिश का पानी इतना गंदा था कि नीचे कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था।

बीजेपी ने AAP विधायक पर साधा निशाना
पूर्व दिल्ली बीजेपी महासचिव राजेश भाटिया ने इस मामले पर AAP विधायक दुर्गेश पाठक पर हमला बोला है। उन्होंने मौके पर पहुंचकर एक वीडियो भी जारी किया है। भाटिया ने कहा कि पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण राजेंद्र नगर के कई इलाकों में पानी भर गया है। स्थानीय AAP विधायक को शिकायत भी की गई थी, लेकिन उन्होंने पानी निकासी के लिए कुछ नहीं किया। 

5379487