Logo
ISIS Terror Conspiracy Case NIA Raids In Maharashtra, Karnataka: महाराष्ट्र में जिन 40 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही है, उनमें ठाणे, पुणे, मीरा भयंदर शामिल हैं।

ISIS Terror Conspiracy Case NIA Raids In Maharashtra, Karnataka: नेशनल इंटेलिजेंस एजेंसी (NIA) ने शनिवार सुबह देश के दो राज्यों महाराष्ट्र और कर्नाटक में 44 स्थानों पर छापेमारी की। छापेमारी के बाद एजेंसी ने आईएसआईएस आतंकी मॉड्यूल मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि ये सभी लोग आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े हुए हैं। 

महाराष्ट्र में 40 जगहों पर तलाशी
सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र में जिन 40 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही है उनमें ठाणे, पुणे, मीरा भयंदर शामिल हैं। इनमें से अधिकतर स्थान मुंबई के ठीक बगल में ठाणे ग्रामीण (31) और ठाणे शहर (9) में हैं। उन्होंने बताया कि पुणे में दो जगहों पर और मीरा भयंदर में एक जगह पर छापेमारी की जा रही है।

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी
विस्फोटक बनाने में कथित तौर पर शामिल एक संदिग्ध आकिफ अतीक नाचन को पिछले अगस्त में गिरफ्तार किया गया था, जो आईएसआईएस आतंकी मॉड्यूल मामले में गिरफ्तार होने वाला छठा आरोपी था। पांच अन्य मुंबई से ताबिश नासिर सिद्दीकी, पुणे से जुबैर नूर मोहम्मद शेख उर्फ अबू नुसैबा और अदनान सरकार, और ठाणे से शरजील शेख और जुल्फिकार अली बड़ौदावाला को एजेंसी ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था।

5379487