Logo
Jagdeep Dhankhar Mimicry Row Updates: टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करते हुए उनका मजाक उड़ाते नजर आए। इस पूरे घटनाक्रम का राहुल गांधी वीडियो बना रहे थे। 

Jagdeep Dhankhar Mimicry Row Updates: तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री किए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उप राष्ट्रपति को अपमानित किए जाने पर निराशा जताई। साथ ही प्रधानमंत्री ने भी दुख जताते हुए जगदीप धनखड़ को फोन किया। पीएम ने कहा कि वे बीते 20 सालों से अपमान सहते आ रहे हैं। 

हरिभूमि पोल

टीएमसी सांसद ने उपराष्ट्रपति धनखड़ की मिमिक्री कर मजाक उड़ाया? आपकी राय क्या है?

सांसद ने अमर्यादित आचरण किया। मिमिक्री एक आर्ट है। कुछ भी गलत नहीं।
मर्यादा में रहकर विरोध करना चाहिए। संसद की गरिमा गिर रही है।
अब पूरी खबर पढ़िए...

अभिव्यक्ति की आजादी ठीक, लेकिन गरिमापूर्ण हो
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट लिखते हुए कहा कि संसद परिसर में जिस तरह से हमारे सम्मानित उपराष्ट्रपति को अपमानित किया गया, उसे देखकर मुझे निराशा हुई। चुने गए सांसदों को अभिव्यक्ति की आजादी है। ये आजादी होनी भी चाहिए। लेकिन उनकी अभिव्यक्ति गरिमापूर्ण और शिष्टाचार के मानदंडों के भीतर होनी होनी चाहिए। संसद की भी यही परंपरा रही है। जिस पर हम सभी को गर्व है। भारत के लोग उनसे इसे कायम रखने की उम्मीद करते हैं। 

धनखड़ बोले- पीएम का आया फोन
पीएम मोदी ने जगदीप धनखड़ को फोन किया। धनखड़ ने ट्वीट कर लिखा कि पीएम मोदी का टेलिफोन आया। उन्होंने कुछ सांसदों की मंगलवार को संसद परिसर में घृणि नौटंकी पर बहुत दुख व्यक्त किया। 

धनखड़ ने राष्ट्रपति को उनके दयालु शब्दों और समय पर याद दिलाने के लिए धन्यवाद दिया कि बुनियादी शिष्टाचार हमेशा बना रहना चाहिए। धनखड़ ने आगे लिखा कि पीएम ने मुझे बताया कि वह बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सह रहे हैं। लेकिन यह तथ्य कि यह भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ और वह भी संसद में हो सकता है, दुर्भाग्यपूर्ण है। धनखड़ ने कहा कि मैं अपनी आखिरी सांस तक संवैधानिक सिद्धांतों को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध हूं। कोई भी अपमान मुझे ऐसा करने से नहीं रोक सकता।

ओम बिरला ने धनखड़ से की मुलाकात
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। उन्होंने कुछ सांसदों द्वारा उपराष्ट्रपति के संवैधानिक पद को नीचा बताते हुए गंभीर दुर्व्यवहार पर अपनी चिंता व्यक्त की।

कल्याण बनर्जी ने बनाया मजाक
दरअसल, लोकसभा और राज्यसभा से अब तक विपक्ष के 141 सांसद सस्पेंड हो चुके हैं। इसके विरोध में मंगलवार को विपक्षी सांसद मकर द्वार पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे। तभी टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करते हुए उनका मजाक उड़ाते नजर आए। इस पूरे घटनाक्रम का राहुल गांधी वीडियो बना रहे थे। 

5379487