Logo
Jagdeep Dhankhar On Mimicry Row: जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर उनका मजाक उड़ाने वाले सांसद कल्याण बनर्जी ने बुधवार को सफाई दी। उन्होंने कहा कि उनका किसी को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।

Jagdeep Dhankhar On Mimicry Row: देश की राजनीति में तृणमूल सांसद की मिमिक्री ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। इस विवाद में जाति एंगल भी आ गया। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि एक व्यक्ति के तौर पर उनका अपमान होता है तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन वह उपराष्ट्रपति पद, किसान और जाट समुदाय का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन लोगों के संस्कार पर भी सवाल उठाया, जो सांसद कल्याण बनर्जी की मिमिक्री का वीडियो बना रहे थे। उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी जाति मुद्दा उछाल दिया। 

कांग्रेस की चुप्पी मेरे कानों में बज रही
उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह को संबोधित करते हुए इस प्रकरण पर शीर्ष कांग्रेस नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि आप कहते हैं कि आपकी पार्टी 138 साल पुरानी है। आपकी चुप्पी मेरे कानों में बज रही है। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे जी की चुप्पी मेरे कानों में बज रही है। हर कोई जानता है कि क्या हो रहा है। 

राज्यसभा सभापति ने कहा कि अगर उन्होंने (कल्याण बनर्जी) मेरा अपमान किया तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं खून के घूंट पीता हूं। लेकिन उपराष्ट्रपति कार्यालय, किसान समुदाय, मेरे समुदाय का अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा। मैं बलिदान दे दूंगा।

मैं दलित हूं, इसलिए बोलने नहीं दिया जाता
उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जगदीप धनखड़ की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि सभापति का काम दूसरे सदस्यों को संरक्षण देना है। लेकिन वह खुद इस तरह का बयान दे रहे हैं। मुझे अक्सर राज्यसभा में बोलने की अनुमति नहीं दी जाती है। क्या मुझे यह कहना चाहिए कि मैं दलित हूं, इसलिए बोलने नहीं दिया जाता है। क्या मुझे भी जाति के नाम पर बोलकर लोगों को भड़काना चाहिए। क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद का बहिष्कार किया है। वे सदन के अंदर आकर सुरक्षा में चूक पर बयान क्यों नहीं दे रहे हैं। 

जाट समुदाय ने कांग्रेस की निकाली अर्थी
उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री विवाद में जाट समुदाय उतर आया है। बुधवार को जाट समुदाय ने दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। उनके हाथों में तख्तियां थीं। साथ ही वे कांग्रेस की अर्थी भी लेकर आए थे। उधर, पालम 360 खाप प्रधान सुरेंद्र चौधरी ने सांसद कल्याण बनर्जी से माफी की मांग की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने माफी नहीं मांगी तो उनके आवास का घेराव किया जाएगा। 

मिमिक्री आर्ट है, माफी नहीं मांगूंगा
जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर उनका मजाक उड़ाने वाले सांसद कल्याण बनर्जी ने बुधवार को सफाई दी। उन्होंने कहा कि उनका किसी को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। मिमिक्री एक आर्ट है। माफी नहीं मांगूंगा। बनर्जी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने संसद के अंदर विपक्षी नेताओं की नकल की थी। उन्होंने यह भी कहा है कि वह राज्यसभा सदस्य नहीं हैं और उन्हें नहीं पता कि धनखड़ उच्च सदन में कार्यवाही कैसे करते हैं।

5379487