Logo
Jammu Kashmir Rajouri Encounter: शहीद हुए कुल सैन्य कर्मियों की संख्या पांच हो गई है। बुधवार को सेना के चार जवान शहीद हुए थे।

Jammu Kashmir Rajouri Encounter: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही मुठभेड़ में गुरुवार को एक और जवान शहीद हो गया। इसके बाद शहीद हुए कुल सैन्य कर्मियों की संख्या पांच हो गई है। बुधवार को सेना के चार जवान शहीद हुए थे। जिनमें दो कैप्टन और दो जवान शामिल थे। मुठभेड़ में तीन अन्य घायल हैं, जिनका इलाज उधमपुर में सेना के कमांड अस्पताल में चल रहा है। मुठभेड़ में दो आतंकी भी मारे गए हैं।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों और सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त बलों के बीच मुठभेड़ हुई। एक मेजर और दो जवानों को चोटें आईं, पुलिस ने कहा कि घेराबंदी और तलाशी अभियान के बाद घायलों को धर्मसाल के बाजीमल इलाके में सेना के कमांड अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

सुबह से गोलीबारी जारी

राजौरी जिले के क्षेत्र में गोलीबारी रात भर रुकने के बाद आज सुबह फिर से शुरू हो गई। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मुठभेड़ में शामिल आतंकवादी भागने में विफल रहें, अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ अत्यधिक जंगली क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई।

सुबह दो आतंकी मारे गए

इससे पहले दिन में राजौरी जिले के कालाकोटे इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी था, जिसकी पहचान क्वारी के रूप में हुई है। क्वारी को ढांगरी और कांडी दोहरे हमलों का मास्टरमाइंड माना जाता है, जिसमें सात लोग मारे गए थे और 14 ग्रामीण घायल हो गए थे। उसे इलाके में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए उसे राजौरी-पुंछ भेजा गया था। क्वारी आईईडी में विशेषज्ञ था, गुफाओं में छिपकर काम करता था और एक प्रशिक्षित स्नाइपर भी था।

5379487