Logo
आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले को लेकर हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के बीच एक बार फिर से बातचीत टल गई है। डॉक्टर लगातार मीटिंग की वीडियो रिकार्डिंग की मांग को लेकर अंड़े रहे।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले को लेकर हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के बीच एक बार फिर से बातचीत टल गई है। डॉक्टर लगातार मीटिंग की वीडियो रिकार्डिंग की मांग को लेकर अंड़े रहे, जिससे बातचीत नहीं हो पाई। ममता बनर्जी डॉक्टरों को मनाने का लगातार प्रयास करती रहीं, लेकिन डॉक्टर नहीं माने। फिलहाल वो झुकते हुए नहीं दिखाई पड़ रहे हैं। वहीं पीड़िता की मां ने ममता बनर्जी से पांच सूत्रीय मांगों को स्वीकार करने की मांग की है।  


सीएम ममता और मुख्य सचिव मनोज पंत की अपील करने के बाद भी डॉक्टर बिना लाइव स्ट्रीमिंग के बातचीत को तैयार नहीं हो रहे हैं। अंततः शनिवार को भी बैठक नहीं हो सकी और प्रदर्शनकारी डॉक्टर और राज्य सरकार के बीच गतिरोध बना ही रहा।

जानकारी के लिए बता दें कि नौ अगस्त को लेडी डॉक्टर की मौत के बाद जूनियर डॉक्टर पिछले 34 दिनों से हड़ताल कर रहे हैं। इसके पहले नबान्न में सीएम ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बातचीत की कोशिश फेल हो गई थी। शनिवार दोपहर को सीएम ममता बनर्जी खुद डॉक्टरों के प्रदर्शन स्थल पर पहुंची और कहा कि सरकार दोषी को सजा दिलाना चाहती है। उसके बाद डॉक्टरों को बातचीत का प्रस्ताव दिया।

क्या हैं डॉक्टरों की 5 मांगें

  1. पहली मांग है कि 30 डॉक्टरों की डेलीगेशन के साथ ममता बनर्जी की मीटिंग हो। मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट किया जाए।
  2. दूसरी है कि स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाए।
  3. तीसरी मांग है कि कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल और स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम समेत अन्य अधिकारियों का इस्तीफा लिया जाए। 
  4. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।
  5. रेप और हत्या के साथ-साथ सबूतों को नष्ट करने के लिए जिम्मेदार सभी व्यक्तियों को सजा मिले।

यह भी पढ़ें: कोलकाता के SN बनर्जी रोड पर धमाका: एक शख्स घायल, फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची

5379487