Logo
Indian Politics : मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद दोनों नेताओं की मुलाकात बेहद अहम मानी जाती है। मप्र में इस बार कांग्रेस सभी सीटें हार गई है।

Indian Politics : लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात की। दिल्ली में 10 जनपथ स्थित उनके आवास पर हुई मुलाकात के बाद कमल नाथ ने बताया कि, मध्य प्रदेश व देश के मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा हुई है। सरकार बनाने के सवाल पर कहा, पहले NDA सरकार बनने दीजिए, चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार के अगले रुख पर हमारी नजर होगी।  

एन चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार से बात करने के सवाल पर कमलनाथ ने ने कहा कहा, मैं अभी उनसे बात नहीं करूंगा। बीजेपी की उनसे बातचीत चल रही है। कमलनाथ ने यह भी कहा कि भाजपा अगर यह सोचती है कि नीतीश और नायडू घर बैठ जाएंगे, तो वह गलत फहमी में है। इस बार मोदी सरकार नहीं बल्कि एनडीए सरकार बन रही है। यह लोग एनडीए में साथ हैं और सबकी अपनी-अपनी हिस्सेदारी है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात के पहले राजनीति और अन्य विषयों पर चर्चा का अनुमान बताया था। लोकसभा चुनाव के परिणामों पर उन्होंने कहा, परिणाम अच्छे हैं, नरेंद्र मोदी सरकार को बहुमत नहीं मिला। पहले NDA सरकार बनने तो दीजिए।

लोकसभा चुनाव में एमपी कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि यहां पैसे और प्रशासन का दुरुपयोग हुआ है। हम स्थितियों का आंकलन  कर नए सिरे से तैयारी करेंगे। कमलनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा शेयर मार्केट में घोटाले पर जांच के लिए जेपीसी बनाने के सवाल पर कहा कि राहुलजी ने जो कहा है वह तथ्य है।

5379487