Logo
MUDA Scam Case: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया की मुडा घोटाला मामले में मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने (30 सितंबर) को उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया है।

Karnataka MUDA Scam Case: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया की मुडा घोटाला मामले में मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने (30 सितंबर) को उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया है। इस मामले में ईडी ने सिद्दरमैया समेत कुछ और लोगों को आरोपी बनाया है। इससे पहले लोकायुक्त पुलिस ने सिद्दरमैया, उनकी पत्नी पार्वती और उनके साले के खिलाफ इसी मामले में एफआईआर दर्ज की थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मामला दर्ज किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि हाल ही में राज्य लोकायुक्त की एफआईआर का संज्ञान लेते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें : अगले पांच दिन 9 राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश: IMD ने जारी किया अलर्ट; जानिए MP-UP का क्या रहेगा हाल

एजेंसी के अनुसार ईडी ने मुख्यमंत्री समेत अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दायर की है। बता दें कि सिद्दरमैया, उनकी पत्नी बी एम पार्वती, उनके साले मल्लिकार्जुन स्वामी और देवराजू समेत अन्य लोगों के खिलाफ मैसूर स्थित लोकायुक्त पुलिस ने 27 सितंबर को एफआईआर दर्ज की थी।

राज्यपाल ने दी थी इजाजत
सिद्धारमैया के खिलाफ केस चलाने के लिए कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने 16 अगस्त को इजाजत दी थी। 
उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 17A और भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (BNSS)2023 की धारा 218 के तहत केस दर्ज किया गया है। राज्यपाल की इजाजद के बाद सीएम की तरफ से राज्यपाल के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने राज्यपाल के आदेश को बरकरार रखते हुए सिद्धारमैया की याचिका खारिज कर दी थी।

यह भी पढ़ें : ऑल द बेस्ट: सुप्रीम कोर्ट ने छात्र को IIT में दिलाया दाखिला, CJI ने कहा- पैसे की तंगी के चलते बर्बाद न हो यंग टैलेंट

5379487