Logo
Karnataka Pro-Pakistan Sloganeering Incident: कर्नाटक में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने दावा किया कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता नसीर हुसैन की जीत के जश्न के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

Karnataka Pro-Pakistan Sloganeering Incident: कर्नाटक में मंगलवार को हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने तीन और भाजपा ने एक सीट जीती है। यहां कुल चार सीटों के लिए वोटिंग हुई थी। लेकिन एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने दावा किया कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता नसीर हुसैन की जीत के जश्न के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। वहीं, कांग्रेस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। नसीर हुसैन ने कहा कि उनके कार्यकर्ता केवल 'नसीर हुसैन जिंदाबाद', 'नसीर खान जिंदाबाद', 'नसीर साहब जिंदाबाद' और 'कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद' के नारे लगाए जा रहे थे। उन्होंने पुलिस को जांच करने का आदेश दिया है। 

पूरे प्रकरण की निष्पक्षता से होनी चाहिए जांच
नसीर हुसैन ने कहा कि जब हमारी पार्टी के कुछ समर्थक और कार्यकर्ता तीन उम्मीदवारों की जीत का जश्न मना रहे थे तब मैं वहां उनके बीच में था। फिर मैं अपने घर के लिए निकल गया, तभी मीडिया ने फोन करके बताया कि किसी ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए हैं। मैं कहना चाहूंगा कि वहां बहुत सारे नारे लगाए जा रहे थे, लेकिन मैंने कभी भी 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा नहीं सुना। लेकिन जो भी था हमने पुलिस से पूछा है और पुलिस को इसकी जांच करने दी है। 

हुसैन ने कहा कि अगर किसी ने इस तरह का नारा लगाया है, तो उसके साथ कानून के मुताबिक सख्ती से निपटना होगा। इसकी जांच होनी चाहिए और अगर किसी ने वीडियो के साथ छेड़छाड़ या छेड़छाड़ की है या शरारत की है, उसके बारे में भी पूछताछ होनी चाहिए। और अगर किसी ने नारा लगाया है तो इस बात की उचित जांच होनी चाहिए कि वह व्यक्ति कौन है, कहां से आया है, वह व्यक्ति परिसर में कैसे दाखिल हुआ, और उसके पीछे क्या मकसद या मंशा थी उन नारे लगाने की जांच होनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने देश विरोधी नारे लगाए जाने की निंदा की है। जोशी ने आरोप लगाया कि सबसे पुरानी पार्टी सीधे तौर पर पाकिस्तान का समर्थन कर रही है। प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा चुनाव में नसीर हुसैन की जीत के बाद विधान सभा में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। जोशी ने राज्यसभा सदस्य नसीर हुसैन पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह घटना के बारे में लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसकी निंदा करने के बजाय नसीर हुसैन गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं और कह रहे हैं कि कोई गलत जानकारी या खबर फैला रहा है, जो अधिक खतरनाक है। कांग्रेस अब सीधे तौर पर पाकिस्तान का समर्थन कर रही है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं, और मैं राहुल गांधी और मलिकार्जुन खड़गे से पूछता हूं कि क्या इस पर उनकी राय यह है। 

अमित मालवीय ने शेयर किया वीडियो
नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने हुसैन की जीत का जश्न मनाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक वीडियो साझा किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। मालवीय ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के राजनीतिक सचिव नसीर हुसैन के कर्नाटक से राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। पाकिस्तान के प्रति कांग्रेस का जुनून खतरनाक है। यह भारत को विभाजन की ओर ले जा रहा है। हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते।

पुलिस ने दर्ज किया केस
बीजेपी नेताओं ने मंगलवार शाम पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। हालांकि बेंगलुरु पुलिस ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया और धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया है। 

5379487