Logo
Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपी ट्रेंड बॉक्सर है। ट्रेनी डाॅक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आई।

Kolkata Trainee Doctor Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर (Trainee Doctor) की रेप के बाद हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस मामले में एक नया खुलासा हुआ है। जांच के दौरान पता चला है कि आरोपी संजय रॉय एक ट्रेंड बॉक्सर(Trained Boxer)  है। आरोपी ने 8-9 अगस्त की दरम्यानी रात को अस्पताल के सेमिनार हॉल में इस घिनौने वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस ने संजय की क्रूरता की कहानी बयां की है। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर से हुई दरिंदगी के बारे में कई खौफनाक बातें सामने आई है। पता चला है कि आरोपी ने ट्रेनी डॉक्टर पर इतनी बर्बरता से हमला किया कि उसके चश्मे का कांच टूटकर आंखों में घुस गया, जिससे आंखों से खून बहने लगा। 

देश भर में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर
इस घटना के विरोध में देशभर के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल  (Resident Doctors Strike) पर चले गए हैं। दिल्ली एम्स (AIIMS) सहित कई सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं प्रभावित हैं। केवल आपातकालीन सेवाएं संचालित हो रही हैं। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने आरजी कर अस्पताल (RG Kar Medical College and Hospital) के सभी अधिकारियों के इस्तीफे की मांग की है। पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों ने 14 अगस्त तक कोलकाता पुलिस को जांच पूरी करने का अल्टीमेटम दिया है। 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुआ दिल दहलाने वाला खुलासा ( Trainee Doctor Postmortem Report)
पुलिस ने 12 अगस्त को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पीड़िता के परिवार को सौंपी। पोस्टमार्ट्म रिपोर्ट में कई दिल दहलाने वाला खुलासा किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया कि आरोपी ने रेप और हमला करने के बाद डॉक्टर की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना का समय शुक्रवार सुबह 3 से 5 बजे के बीच का है। रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर का कत्ल काफी क्रूरता के साथ किया गया। ट्रेनी डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट्स पर गहरे जख्म पाए गए हैं। आरोपी ने डॉक्टर की चीख को दबाने के लिए उसके नाक, मुंह और गले को लगातार दबाया, जिससे उसकी मौत हो गई।

अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला शव
शुक्रवार सुबह अस्पताल के आपातकालीन भवन के सेमिनार हॉल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला। वह नाइट ड्यूटी पर थीं। शव के पास खून से सनी हेडफोन पाई गई। सीसीटीवी फुटेज में संजय को सुबह 4 बजे अस्पताल में प्रवेश करते देखा गया, लेकिन जब वह सुबह 6 बजे बाहर निकला तो उसके गले में हेडफोन नहीं था। इसी आधार पर उसे 9 अगस्त को गिरफ्तार किया गया।  

हाईकोर्ट ने दिए सीबीआई जांच के आदेश
कलकत्ता हाई कोर्ट ने मामले की CBI जांच का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि जांच में कुछ कमी नजर आ रही है। वहीं, बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने आरोप लगाया कि TMC सांसद के भतीजे का इस घटना में हाथ है। प्रारंभिक जांच में इसे आत्महत्या कहा गया था, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने इसे गलत साबित कर दिया। राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया और पीड़िता के परिवार से मुलाकात की।

5379487