Logo
Kolkata News :कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Hospital) में एक बार फिर बवाल हुआ है। इस बार युवक की मौत पर परिजनों ने हंगामा किया है। परिजनों ने अस्पताल में डॉक्टर न मिलने और इलाज में देरी का आरोप लगाया है।

RG Kar Hospital News: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक युवक की मौत के बाद हंगामा हुआ है। ट्रेनी-डॉक्टर के रेप-मर्डर के बाद चर्चा में आए इस मेडिकल कॉलेज में आज फिर बवाल हुआ है। मृतक युवक के परिजनों ने अस्पताल में डॉक्टरों के मौजूद न होने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अस्पातल में ड्यूटी में डॉक्टर नहीं थे, जब डॉक्टर मिले भी तब तक इलाज में देरी हो चुकी थी, जिसके चलते युवक की मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार, हुगली जिले के कोन्नगर के 28 साल के युवक बिक्रम भट्टाचाजी को शुक्रवार 7 सितंबर को दोपहर में ट्रक ने कुचल दिया था। इसके बाद उसको आरजी कर मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लाया गया, जहां समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी मौत हो गई। युवक की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। 

मृतक बिक्रम की मां कबिता का आरोप है जब हम अस्पताल में बेटे को लेकर पहुंचे तो इमरजेंसी में डॉक्टर मौजूद नहीं थे, जिसके कारण इलाज में देरी हुई और बाद में उसकी मौत हो गई। कबिता का कहना है कि समय पर सर्जरी पूरी होने पर बेटे की जान बच सकती थी, लेकिन मौके में कोई डॉक्टर नहीं था। कविता ने कहा कि बिक्रम को शुक्रवार की दोपहर करीब 12.40 बजे आरजी कर अस्पताल लाया गया था। 

आरजी कर हॉस्पिटल के अधिकारियों ने क्या कहा?
वहीं आरजी कर के अधिकारियों ने परिवार के दावों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि बिक्रम को आरजी कर में लाए जाने के तुरंत बाद ट्रॉमा केयर ले जाया गया। उसके दो अंगों में गंभीर चोट थी। इसके अलावा उन्होंने पाया कि उसके सिर पर भी गंभीर चोट थी। उसे सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया। जब सीटी स्कैन की योजना बनाई जा रही थी तो बिक्रम को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और उसकी मौत हो गई।

अभिषेक बनर्जी का बयान 
इस घटना पर टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी का बयान आया है। उन्होंने कहा, 'कोन्नगर के एक युवा लड़के ने आज सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी। उसे 3 घंटे तक बिना किसी इलाज के रहना पड़ा और इस दौरान उसका खून बहता रहा। यह आरजी कर की घटना के जवाब में डॉक्टरों के विरोध-प्रदर्शन का नतीजा है।'

5379487