Logo
Kolkata Doctor Rape Case Updates: कोलकाता में डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़े। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

Kolkata Doctor Rape Case Updates: कोलकाता के ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस को लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। छात्र संगठनों ने मंगलवार को राजधानी में एक बड़ा मार्च निकाला, इसे 'नबन्ना अभियान' नाम दिया गया है। पुलिस के विरोध के बावजूद पश्चिम बंग के बैनर तले हजारों प्रदर्शनकारी छात्र इस मार्च में शामिल हुए। धारा 144 लागू होने के बावजूद छात्र संगठनों ने हावड़ा ब्रिज से राज्य सचिवालय नबन्ना तक मार्च निकाला। इसके मद्देनजर कोलकाता शहर में 6000 पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। बता दें कि आरजी कर हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में 9 अगस्त को डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। इसे लेकर देशभर में आक्रोश है। 

UPDATES: 

  • कोलकाता में प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा ब्रिज के पास पुलिस बैरिकेड तोड़ दिए। जमकर नारे लगाए और आरजी कर मेडिकल कॉलेज हत्याकांड में पीड़िता को इंसाफ की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। कई प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए।

  • कोलकाता पुलिस ने हावड़ा ब्रिज से 'नबन्ना अभियान' मार्च में शामिल कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। प्रदर्शनकारियों ने जब बंगाल सचिवालय के बाहर लगे बैरिकेड्स को तोड़ने का प्रयास किया, तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए आंसू गैस छोड़ी और पानी की बौछार की। 

  • सचिवालय के पास प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई। भीड़ ने बेरिकेड्ट तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की, इसके बाद पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए वॉटर कैनन और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और हल्का बल प्रयोग भी किया।

  • प्रदर्शनकारियों ने नबन्ना की ओर मार्च करते समय पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए। हावड़ा के सांतरागाछी में भी प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई। नबन्ना के बाहर तीन स्तरीय सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं
  • छात्रों ने स्पष्ट किया है कि उनकी रैली UGC-NET परीक्षाओं को प्रभावित नहीं करेगी, जो कि आज दो शिफ्टों में आयोजित की जा रही हैं। इसके बावजूद कई शैक्षणिक संस्थानों ने ऑनलाइन कक्षाएं करने या छुट्टी घोषित करने का फैसला लिया। 

उपद्रवियों को हिंसा भड़काने का मौका मिलेगा: TMC
छात्रों के मार्च से पहले तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि इस दौरान उपद्रवियों के लिए हिंसा भड़काने का मौका होगा, जबकि कोलकाता पुलिस ने रैली को 'अवैध' करार दिया है और सरकार ने नबन्ना क्षेत्र में धारा 144 लागू करने का आदेश जारी कर दिया। छात्र आरजी कर रेप-मर्डर केस को ठीक से हैंडल नहीं करने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का तीसरा पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा
इस बीच, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का तीसरा पॉलीग्राफ टेस्ट भी पूरा कर लिया। रेप-मर्डर के मुख्य आरोपी संजय रॉय का भी लाई डिटेक्शन टेस्ट हो चुका है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई को आरजी कर हॉस्पिटल में वित्तीय अनियमितताओं की जांच की स्टेटस रिपोर्ट 17 सितंबर तक पेश करने का आदेश दिया है। इससे पहले सीबीआई ने संदीप घोष समेत अन्य अधिकारियों के 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सूत्रों ने इस दौरान अहम डिजिटल सबूत हाथ लगने का दावा किया है।

5379487