Logo
कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को ज्वाइंट ऑपरेशन में एक लश्कर आतंकी को ढेर कर दिया। आतंकी कश्मीर में सेना के जवान की हत्या करने समेत कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था।

LeT terrorist Bilal Ahmed Bhat killed in shopian: कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को ज्वाइंट ऑपरेशन समूह लश्कर-ए-तैयबा (LET) के एक आतंकी को मार गिराया। सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली कि चोटिगाम गांव में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। इसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। इस ज्वाइंट ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस, CRPF(178 BN) और सेना की असम राइफल्स बटालियन ने अंजाम दिया।  मारे गए आतंकी की पहचान बिलाल अहमद भट के तौर पर की गई है। 

कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था बिलाल
बिलाल अहमद भट चेक चोलम गांव का रहने वाला था। आतंकी बिलाल घाटी में कई आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे चुका था। पुलिस रिकॉर्ड में आतंकी बिलाल जम्मू कश्मीर में कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे चुका था। वह सेना के जवान उमर फैयाज की हत्या में शामिल था। शहीद जवान फैयाज उमर कश्मीर के कुलगाम के रहने वाले थे। बिलाल ने हरमैन में दूसरे राज्यों के मजदूरों पर ग्रेनेड हमला किया था जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई थी। वह कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट समेत कई स्थानीय लोगों की हत्या कर चुका था। 

आतंकी बनने के लिए युवाओं को उकसाता था
बिलाल स्थानीय युवाओं को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के लिए उकसा रहा था। उसने करीब 12 कश्मीरी युवकों की आतंकी संगठन में भर्ती कराई थी। बिलाल ने साल 2022 में एक गिरफ्तारी आतंकी की भी हत्या की थी। बिलाल ने जिस आतंकी की हत्या की थी वह नौगाम में सर्च ऑपरेशन चलाने के दौरान सेना के जवानों की मदद कर रहा था। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना को लंबे समय से बिलाल की तलाश थी। 

भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद
पुलिस ने एनकाउंटर के बाद आतंकी बिलाल के शव को कब्जे में ले लिया है। एनकाउंटर वाली जगही से एके सीरीज राइफल, मैगजीन और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बलों ने इलाके में छिपे दूसरे आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी कर दी है। पुलिस को शक है कि आसपास के इलाके में विस्फोटक और हथियार हो सकते हैं। स्थानीय लोगों से अपील की गई है कि जब तक सर्च ऑपरेशन खत्म नहीं हो जाता तब तक सहयोग करें।

5379487